छत्तीसगढ़

रेलवे ट्रैक पर सुसाइड करने गया चोर, पटरी पर लेटा, सामने से आई ट्रेन; फिर जो हुआ…

बालोद

छत्तीसगढ़ के बालोद में हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां नशे में धुत एक युवक ने रेल पटरी पर लेटकर आत्महत्या करने की कोशिश की. लेकिन ट्रेन के ड्राइवर की सूझबूझ से उसकी जान बच गई. ड्राइवर ने ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. इस घटना में युवक चोटिल हुआ है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना बालोद रेलवे स्टेशन के पास की है. युवक के हाथ की एक उंगली कट गई है. उसके सिर पर हल्की चोट आई है. उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. युवक की इस हरकत से रायपुर से ताड़ोकी (उत्तर बस्तर) जाने बाली ट्रेन 2 घंटे लेट रही. सूचना मिलते ही घटनास्थल पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंचे.

बालोद का रहने वाला है युवक
युवक का नाम लक्ष्मी नारायण है, जोकि बालोद के पाररास का रहने वाला है. कुछ दिन पहले ही चोरी के मामले में जेल से जमानत पर रिहा होकर बाहर आया है. 11 मार्च 2024 को बालोद पुलिस ने 2 अलग-अलग चोरी के मामले में उसे गिरफ्तार किया था. इससे पहले भी चोरी के मामले में जेल जा चुका है. हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि युवक आत्महत्या क्यों करना चाहता था? मामले में बालोद पुलिस जांच में जुटी है.

पुलिस अधिकारी ने बताया
बालोद थाना प्रभारी रवि शंकर पांडे ने बताया कि घायल युवक लक्ष्मी नारायण गंधर्व अपराधिक प्रवृत्ति का है, जोकि चोरी के तीन से चार मामलों में पहले जेल जा चुका है. अभी कुछ दिन पहले ही जमानत पर छूट कर बाहर आया है. अब वह क्यों आत्महत्या करना चाहता था, यह कारण अज्ञात है. इसकी जांच की जा रही है. घटना के वक़्त युवक नशे में था. पुलिस की एक टीम अस्पताल गई थी. उससे बात करने की कोशिश की. लेकिन वह कुछ भी ठीक तरीके से बता नहीं पा रहा था. उसके घरवालों को सूचना भेज दी गई है.

Related Articles

Leave a Reply