जांजगीर चांपा

जांजगीर में गरिमामय और हर्षोल्लास पूर्ण माहौल में आयोजित होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह – कलेक्टर

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी बैठक में अधिकारियों को सौंपे गए दायित्व

  • कोविड प्रोटोकोल का पालन करते हुए

जांजगीर-चांपा

जांजगीर के हाई स्कूल मैदान में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह उमंग और हर्षोल्लास पूर्ण माहौल में मनाया जाएगा। कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज समारोह के गरिमामय आयोजन के लिए बैठक में अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए।

स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय मुख्य समारोह जांजगीर के हाईस्कूल क्रमांक -1 के मैदान में कि जाएगा । कलेक्टर ने आज स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजन की तैयारी बैठक लेकर विभागीय अधिकारियों को समारोह की तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह कोविड से सुरक्षा संबंधी प्रोटोकाल का पालन करते हुए हर्षोल्लास एवं गरिमामय ढंग से आयोजित किया जाएगा । उन्होंने मंच, बैठक व्यवस्था, समारोह स्थल पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए। सभी आगंतुको को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए समारोह की तैयारी की जाए।

कलेक्टर ने सभी जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों को झंडा संहिता का पालन करते हुए 15 अगस्त की सुबह 7ः30 बजे कार्यालयों में ध्वजारोहण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे ध्वजारोहण के एक दिन पहले तिरंगे के सही होने की जांच कर और उसे फहराने का पूर्वाभ्यास अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज संहिता का कड़ाई से पालन करते हुए गरिमा मय ध्वजारोहण करने कहा।

मुख्य समारोह स्थल में ध्वजारोहण, राष्ट्रगान और मुख्यमंत्री के आम जनता के नाम प्रेषित संदेश का मुख्य अतिथि द्वारा वाचन होगा। पुलिस बल, नगर सेना सहित विभिन्न टुकड़ियो द्वारा परेड कर सलामी दी जाएगी। कलेक्टर ने 15 अगस्त को मिनट-टू-मिनट क्रमबद्ध कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने मुख्य समारोह में मंच निर्माण, बैठक व्यवस्था, बैरिकेडिंग, साउंड सिस्टम, पेयजल, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, स्वच्छता, आमंत्रण पत्र, प्रशस्ति पत्र, मेडल आदि की व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को –
15 अगस्त 2021, स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को सुबह 9ः00 बजे से किया जाएगा। कलेक्टर ने इस दौरान सभी संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर, अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, सक्ती एसडीएम सुश्री रेन जमील तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply