देश

पत्नी की हत्या कर तीन दिन तक घर में शव छिपाए रखा, पड़ोसी को भनक तक नहीं लगने दी; ऐसे हुआ खुलासा

गाजियाबाद

मसूरी थाना क्षेत्र की आंबेडकर नगर कॉलोनी में शराब की दुकान पर काम करने वाले कर्मचारी भरत ने अपनी पत्नी 51 वर्षीय सुनीता की गला दबाकर हत्या कर दी। घर में तीन दिन तक पत्नी का शव रखकर आरोपित काम पर भी गया। शनिवार को पड़ोसियों को बदबू आने पर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस को शव कमरे में मिला।

एसीपी मसूरी का कहना है कि आरोपी भारत को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित ने घरेलू विवाद में पत्नी की गला दबाकर हत्या की थी। पुलिस के मुताबिक मिसलगढ़ी आंबेडकर कालोनी से शनिवार को डायल-112 पर पड़ोसियों ने सूचना दी कि भरत सिंह के मकान से बदबू आ रही है। उसकी पत्नी भी तीन-चार दिनों से दिखाई नहीं दी है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मकान का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो महिला का शव कमरे में पड़ा हुआ था। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इसी बीच पुलिस ने आरोपित भरत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसकी पत्नी की घरेलू कलह में तीन-चार दिन पहले गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद वह रोजाना अपने काम पर भी गया।

तीन दिन तक शव के साथ रहा
पुलिस का कहना है कि आरोपित दिन दिन तक शव के साथ ही रहा। रोजाना अपने काम पर भी गया, लेकिन पड़ोसियों को इसकी भनक नहीं लगने दी। दोनों की यह दूसरी शादी है। भरत लालकुआं पर शराब के ठेके पर काम करता था। सुनीता और भरत दोनों ने दूसरी शादी की है। दोनों के कोई बच्चा नहीं है। पहली शादी से दोनों के बच्चे हैं।

दो साल से नाम बदलकर किराए पर रह रहा
स्थानीय लोगों ने बताया कि आरोपित भरत सिंह अपना नाम बदलकर मानसिंह के नाम से आंबेडकर कालोनी में दो वर्ष से किराए पर रह रहा था। पति-पत्नी के बीच अक्सर झगड़ा रहता था। महिला कालोनी में ही दुकान भी करती थी, लेकिन भरत और सुनीता में कई बार रुपयों को लेकर भी विवाद होता था। भरत के नशे का आदी होने की भी जानकारी आई है।

आरोपित ने घरेलू विवाद में हत्या करना बताया है। महिला की मौत किस दिन हुई है इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चलेगा। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। नरेश कुमार, एसीपी मसूरी

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से महिला की हत्या का पता चला -सिहानी गेट थानाक्षेत्र के पीले क्वार्टर से महिला 23 फरवरी को लापता हुई थी -बीमा एजेंट पर हत्या का आरोप, आरोपित फरार जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: सिहानी गेट थानाक्षेत्र से 23 फरवरी को लापता हुई 52 वर्षीय महिला कमलेश देवी का शव 27 फरवरी को मधुबन बापूधाम थानाक्षेत्र में मिला था। शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से महिला की गला दबाकर हत्या किया जाना सामने आया है। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस का कहना है कि महिला ने मकान का सौदा कर तीन लाख रुपये बयाना ले लिया था, लेकिन बैनामा नहीं कर रही थी। एक बीमा एजेंट पर हत्या का आरोप है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक लोहिया नगर पीले क्वार्टर निवासी कमलेश देवी घर में अकेले रहती थी और घरेलू सहायिका का काम करती थी। 23 फरवरी की रात करीब आठ बजे लापता हो गई थी।

महिला की शादीशुदा बेटी बबीता मां की तलाश कर रही थी। इसी बीच पुलिस को 27 फरवरी को मधुबन बापूधाम क्षेत्र में महिला का शव मिला। शव की पहचान बबीता ने अपनी मां के रुप में की। शव मिलने के बाद पुलिस ने महिला के मोबाइल की लोकेशन और सीडीआर खंगाली जिसमें एक नंबर संदिग्ध लगा। वह नंबर बीमा एजेंट निखिल शर्मा का निकला।

पुलिस निखिल की तलाश में गई तो पता चला कि वह कई दिन से गायब है। इसी बीच निखिल के नंबरों में एक संदिग्ध नंबर और मिला। यह नंबर निखिल के साथी का निकला। पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए उठाया तो उसने महिला की हत्या किए जाने की बात बताई। महिला ने निखिल से मकान का सौदा कर तीन लाख रुपये ले लिए थे, लेकिन बैनामा नहीं किया। इससे नाराज होकर निखिल ने महिला की हत्या कर दी।

Related Articles

Leave a Reply