छत्तीसगढ़

बीजापुर में भूमकाल दिवस मना कर लौट रहे 8 नक्सली गिरफ्तार, तीन महिलाएं भी शामिल, भारी मात्रा में सामान बरामद

बीजापुर

बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में पुलिस को नक्सल मामलों में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नक्सली और उनके समर्थकों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से बड़ी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद हुई है.

जांगला क्षेत्र में नक्सली गिरफ्तार: पीड़िया और हल्लूर क्षेत्र में भूमकाल दिवस मनाकर नक्सलियों के ट्रैक्टर से वापस आने की खबर पुलिस को मिली थी. जिसके बाद पुलिस नक्सल अभियान के लिए रवाना हुई. जांगला थाना क्षेत्र के माटवाड़ा हाईस्कूल के पास ट्रैक्टर में सवार लोग पुलिस जवानों को देख कूदकर भागने की कोशिश करने लगे. जिन्हें सुरक्षा बलों ने घेराबंदी किया और 8 संदिग्ध लोगों को पकड़ा. जिनमें तीन महिला भी है. पकड़े गए नक्सली भैरमगढ़ एरिया कमेटी के सदस्य बताए जा रहे हैं.

नक्सली सामग्री भी मिली: पकड़े गये नक्सली समर्थक व नक्सलियों के पास से से विस्फोटक, बैटरी, बैटरी चार्जर, वायरलेस सेट, रेडियो, माओवादी वर्दी, पिटठू, बेल्ट, दवाईयां, पटाखे और अन्य दैनिक उपयोगी सामान मिला है.गिरफ्तार नक्सली रमेश कोवासी उम्र 36 वर्ष, सम्पत ओयाम उम्र 32 वर्ष, अंदो वेक्को उम्र 21 वर्ष, राजू वेक्को उम्र 19 वर्ष, रानू उरसा उम्र 28 वर्ष, रीता मड़काम उम्र 19 वर्ष, पाण्डे ओयाम उम्र 30 वर्ष, सुशीला कड़ती उम्र 26 वर्ष नाम हैं. पकड़े गए नक्सलियों पर जांगला थाने में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं के तहत बीजापुर कोर्ट में पेश कर वहां से जेल भेज दिया गया है.

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का आतंक: बुधवार को नक्सलियों ने नारायणपुर में आतंक मचाते हुए मुखबिरी का आरोप लगाते हुए ग्रामीण की हत्या कर दी. इससे पहले सुकमा जिले के भेज्जी इलाके में भी मुखबिरी का आरोप लगाकर एक ग्रामीण की हत्या की थी. बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नक्सली विकास कार्यों को रोकने के लिए इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर लोगों में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. इससे पहले सुकमा में नल जल योजना में काम करने वाले 4 लोगों को अगवा किया जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया.

Related Articles

Leave a Reply