Advertisement
देश

सुनीता केजरीवाल, कल्पना सोरेन से सोनिया गांधी तक, ‘INDIA’ गठबंधन के शक्ति प्रदर्शन में ये नेता होंगे शामिल

नई दिल्ली

देश में लोकसभा चुनाव 2024 के दंगल के बीच आबकारी नीति भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सियासी तूफान उठा है. इसके खिलाफ आज रविवार (31 मार्च) को दिल्ली के मशहूर रामलीला मैदान में विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की मेगा रैली है. इसमें अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे भी शामिल होंगे.

सुनीता केजरीवाल अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़कर सुनाएंगी. सुबह से ही यहां बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं का मजमा लगना शुरू हो गया है. इस रैली का नाम ‘तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ’ रखा गया है. रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल के साथ सोनिया गांधी और राहुल गांधी के पोस्टर भी लगे हैं. मैदान के तकरीबन आधे हिस्से में लोगों के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं.

ये नेता होंगे शामिल

रामलीला मैदान की रैली में सोनिया गांधी (कांग्रेस), मल्लिकार्जुन खरगे (कांग्रेस), राहुल गांधी (कांग्रेस), शरद पवार (एनसीपी), उद्धव ठाकरे (यूबीटी), आदित्य ठाकरे (यूबीटी), अखिलेश यादव (सपा)तेजस्वी यादव (राजद), डेरेक ओ ब्रायन (टीएमसी), टी शिवा (डीएमके), फारूक अब्दुल्ला (नेकां), चंपई सोरेन (झामुमो), कल्पना सोरेन (झामुमो), सीताराम येचुरी (सीपीएम), डी राजा (सीपीआई), दीपंकर भट्टाचार्य (सीपीआई-एमएल), जी देवराजन (फॉरवर्ड ब्लॉक) शामिल होंगे.

मल्लिकार्जुन खरगे-राहुल गांधी कर सकते हैं रैली को संबोधित

विपक्षी दलों की तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ की रैली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी संबोधित भी कर सकते हैं. इसे लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश का कहना है कि यह किसी व्यक्ति विशेष या एक पार्टी की नहीं, बल्कि इंडिया गठबंधन की मेगा रैली है.

आप बोली – डर गई है बीजेपी

आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि सुनीता केजरीवाल रैली में अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़ेंगी. मोदी सरकार अपने वादों को पूरा करने में विफल रही. झूठे वादे किए गए. उन्होंने कहा कि आज यहां हुंकार जनता तक पहुंचेगी. लोकसभा चुनाव में जनता जवाब देगी. केजरीवाल की गिरफ्तारी यह दर्शाती है की बीजेपी डरी हुई है.

Related Articles

Leave a Reply