छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के बीजापुर मुठभेड़ में इनामी महिला नक्सली सहित 2 ढेर, दंतेवाड़ा में 10 नक्सलियों ने किया सरेंडर

बीजापुर

मद्देड़ थाना क्षेत्र के कोरंजेड़ बन्देपारा के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत दो नक्सली ढेर हुए हैं. मारी गई नक्सली का नाम मनीला है. उसके ऊपर 8 लाख रुपये का इनाम घोषित था. दंतेवाड़ा में 10 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. इससे पहले मंगलवार को 15 नक्सली दंतेवाड़ा से गिरफ्तार किए गए थे.

बीजापुर मुठभेड़ में 8 लाख की इनामी महिला नक्सली ढेर: मद्देड़ एरिया कमेटी एसीएम बुचन्ना, विश्वनाथ, बामन जैसे बड़े लीडर्स के साथ 15 से 20 सशस्त्र नक्सलियों की मीटिंग की सूचना डीआरजी बीजापुर को मिली. जिसके बाद जवान विशेष नक्सल अभियान पर निकले. अभियान के दौरान सुबह कोरंजेड -बन्देपारा के जंगल में पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई.इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत दो वर्दी धारी नक्सली ढेर हुए. इस दौरान नक्सली सामग्री भी बरामद हुई है. जानकारी के अनुसार मारी गई नक्सली का नाम मनीला है. वह DVCM के पद पर थी. जिस पर 8 लाख का इनाम घोषित था. पुलिस अधिकारी ने बताया की घटना स्थल से टीम लौट रही है. उसके बाद हीं पूरी जानकारी दी जायेगी.

दंतेवाड़ा में 10 नक्सलियों का सरेंडर: इधर दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर 10 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. आत्मसमर्पित सभी माओवादी नक्सली बंद के दौरान रो खोदना, पेड़ काटने और नक्सली बैनर पोस्टर लगाने की घटनाओं में शामिल रह चुके हैं. पुलिस अधीक्षक गौरव राय ने सरेंडर नक्सलियों को पुनर्वास योजना के तहत 25-25 हजार की सहायता राशि बांटी.

Related Articles

Leave a Reply