Advertisement
रायपुर

यात्री बस में भीषण आग, पूरी बस जलकर खाक, 40 यात्री थे सवार

रायपुर

राजधानी रायपुर के अभनपुर में एक चलती बस में भीषण आग लग गई। घटना के दौरान 35 यात्री बस में सवार थे। सभी यात्री सुरक्षित है। वहीं बस पूरी तरह से जलकर खाक हो गई है। बताया जा रहा है कि महेंद्रा कंपनी की बस बस्तर से यात्रियों को लेकर रायपुर आ रही थी। इसी दौरान ये हादसा हुआ।

जानकारी के मुताबिक, घटना अभनपुर थाना क्षेत्र के मोहन ढाबा की है। शुक्रवार की रात जगदलपुर से 40 यात्रियों को भरकर महेंद्रा ट्रेवेल्स की एक बस रायपुर के लिए निकली थी। आज सुबह जैसे ही अभनपुर के मोहन ढाबा के पास बस पहुंची वैसे ही अचानक आग लग गई। आगजनी की सूचना के बाद बस में बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। सभी यात्री आनन-फानन में बस से निकले। थोड़ी ही देर में बस में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर अभनपुर थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची। लेकिन तब तक बस पूरी तरह से जलकर खाक हो गई थी। गनिमत रही कि बस में बैठे यात्री समय रहते ही बाहर निकल गये। नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। फिलहाल आग कैसे लगी, इसकी जांच अभनपुर पुलिस द्वारा की जा रही है।

महिंद्रा ट्रेवल्स की बस में भीषण आग: अभनपुर थाना क्षेत्र से लगभग 3 किलोमीटर दूर मोहन ढाबा के पास महिंद्रा ट्रेवल्स की बस में आग लग गई. आग फैलने से पहले ही तुरंत यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया. उनका सामान भी बस से उतारा गया. इस घटना में कोई भी यात्री घायल या फिर हताहत नहीं हुआ है.

एसी का पाइप फटने और रेडिएटर गर्म होने से आग की आशंका: बस के ड्राइवर और कंडक्टर ने पुलिस को बताया कि कुरूद के आसपास रेडिएटर बार बार गर्म होने के कारण उसे ठंडा करने के लिए पानी डाला गया था. लेकिन रेडिएटर ठंडा नहीं हो पाया. इसके साथ ही यह भी आशंका जताई जा रही है कि बस में लगे एसी का पाइप फटने की वजह से भी आग लगी होगी लेकिन अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

घटना की जांच में जुटी पुलिस: घटना की सूचना मिलने पर अभनपुर की पुलिस टीम और फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां भी मौके पर बुलाई गई. इसके बाद आग पर काबू पाने की कोशिश की गई लेकिन आग इतनी तेज थी कि बस पूरी तरह से जलकर खाक हो गई.अभनपुर थाना प्रभारी सिद्धेश्वर प्रताप सिंह ने बताया पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply