Advertisement
छत्तीसगढ़रायपुर

पहले जनदर्शन में आईं तरह-तरह की शिकायतें : सीएम साय ने सभी को समस्याएं हल होने का दिलाया भरोसा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय के घर गुरुवार को पहली बार जनदर्शन का आयोजन हुआ। जनदर्शन में प्रदेशभर के लोग अपनी-अपनी शिकायतें, सुझाव और आभार लेकर पहुंचे। सीएम श्री साय ने सभी को गंभीरता से सुना और आश्वस्त किया कि, सभी की समस्याएं हर हासल में हल होंगी।

इसी तरह की एक शिकायत लेकर पहुंचे किसानों ने फसल नष्ट होने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। सीएम श्री साय ने इन किसानों से कहा कि, उन्हें नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा। इसी प्रकार लोगों ने अनुचित कब्जा हटाने, मनरेगा, बीमारी के इलाज को लेकर मुख्यमंत्री को आवेदन सौंपे। 

लोगों की समस्याएं सुनते सीएम साय
लोगों की समस्याएं सुनते सीएम साय

सभी आवेदन हो रहे नोट

सीएम श्री साय ने जनदर्शन कार्यक्रम में कहा कि, सब आवेदन नोट हो रहा है। सबकी समस्या हल होगी। आवेदकों को आश्वस्त करते हुए उन्होंने कहा कि, सभी आवेदकों के आवेदन दर्ज किए जा रहे सबकी समस्या हल की जाएगी। जनदर्शन कार्यक्रम में महिलाओं ने महतारी वंदन योजना शुरू करने के लिए सीएम साय को बधाई दी। महिलाओं ने कहा कि, उन्हें सशक्त करने के लिए इसी प्रकार आगे भी उन्हें काम करते रहना चाहिए।

किसी ने प्रवेश मांगा, किसी ने भुगतान 

राजधानी रायपुर के शांति नगर निवासियों की समितियों ने राखड़ से होने वाले दिक्कतों के बारे में बताया। इससे मुक्ति दिलाने के लिए स्वच्छता निरीक्षक के प्रतिनिधिमण्डल ने स्वच्छता निरीक्षकों की भर्ती की मांग की। एक आवेदक ने आवेदन के माध्यम से तक्षशिला में प्रवेश दिलाने का अनुरोध किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने रायपुर कलेक्टर को प्रवेश दिलाने के निर्देश दिए। ड्रोन ऑपरेटर को भुगतान नहीं होने संबंधी आवेदन पर उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को जल्द भुगतान करने के लिए कहा है।

Related Articles

Leave a Reply