छत्तीसगढ़जांजगीर चांपा

पत्नी ने दिव्यांग पति का काटा गला:धक्का देकर तालाब में गिराया, फिर हथौड़ा और चाकू मारा, खुद बोल-सुन नहीं सकती

जांजगीर-चांपा जिले में दिव्यांग मनोज नट की उसकी पत्नी अंजू नट ने हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि पति रोज शराब पीकर लड़ाई झगड़ा करता था, जिससे परेशान होकर अंजू नट ने हथौड़ा वार कर और चाकू से गला रेत कर हत्या की है। घटना पामगढ़ थाना क्षेत्र की है।

दरअसल, मनोज कुमार अपनी पत्नी और बच्चों के साथ तालाब किनारे झुग्गी बनाकर रहता था। मनोज और उसका परिवार भीख मांग कर गुजारा करते थे। शनिवार सुबह उसका शव घर से कुछ दूरी पर मिला। आसपास खून के निशान भी थे।

महिला से साइन लैंग्वेज में पूछताछ की

मामले में पुलिस ने बताया कि मृतक मनोज कुमार की पत्नी शक के दायरे में थी, जिसके बाद पुलिस ने महिला से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। महिला बोल-सुन नहीं सकती इसलिए श्रवण बाधित विशेषज्ञ को बुलाया गया था। श्रवण बाधित विशेषज्ञ रामायण कुर्रे ने महिला से साइन लैंग्वेज में पूछताछ की।

पत्नी से मारपीट करने पर हत्या

इस दौरान मृतक की पत्नी ने बताया कि 12 जुलाई की शाम को मनोज नट शराब लेकर आया था। शराब पीने के बाद सो गया था, लेकिन रात में उठने के बाद पत्नी से मारपीट करने लगा। इस दौरान पत्नी उसको बाहर लेकर गई। तालाब के पास धक्का देकर नीचे गिराने के बाद हथौड़े से सिर पर 3 बार हमला किया।

चाकू लेकर आई और गला रेत दिया

इससे वह बेहोश हो गया। महिला घर में दोबारा आई और चाकू लेकर तालाब के पास गई, जहां गले को रेत दिया। इसके बाद पत्नी ने लाश को घसीटकर तालाब किनारे फेंक दिया। घटना में उपयोग किए गए हथियार चाकू और हथौड़ा को बरामद किया गया है। श्रवण बाधित विशेषज्ञ रामायण कुर्रे ने बताया कि महिला ने जुर्म कबूल कर लिया है।

शव को पोस्टमॉर्टम के बाद सौंप दिया गया

पुलिस ने बताया कि दिव्यांग मनोज नट की हत्या के आरोप में पत्नी को गिरफ्तार लिया गया है। साथ ही शव को पोस्टमॉर्टम के बाद सौंप दिया गया है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply