देश

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार-स्लीपर बस में भिड़ंत, 7 लोगों की मौत, 45 लोग घायल

लखनऊ

इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार और स्लीपर बस में जोरदार भिड़ंत हो गई. इससे कार एक्सप्रेस-वे से नीचे गिर गई. हादसा शनिवार की देर रात हुआ. इसमें 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 45 लोग घायल हो गए. हादसे के बाद चीख-पुकार मचने पर भीड़ जुट गई. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने लोगों की मदद से घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज भिजवाया.

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि नागालैंड नबंर की एक स्लीपर बस रायबरेली से दिल्ली जा रही थी. बस में कुल 60 लोग सवार थे. इसी दौरान दूसरी लाइन पर एक कार आगरा से लखनऊ की ओर जा रही थी. संभावना जताई जा रही है कि रात 12.45 बजे एक्सप्रेस-वे के चैनल नंबर 129 के पास कार चालक को नींद आ गई. इससे कार दूसरी लेन में जाकर स्लीपर बस से टकरा गई. इसके बाद एक्सप्रेस-वे से 20 फीट नीचे गिर गई.

एसएसपी ने बताया कि हादसे में कार सवार महिला समेत 3 जबकि बस सवार 4 लोगों समेत कुल 7 लोगों की मौत हुई है. हादसे के बाद इटावा के थाना बसरेहर, चौबिया, भरथना, ऊसराहार और सैफई की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. एसएसपी, एसपी ग्रामीण एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया गया.

एसएसपी ने बताया कि हादसा कैसे, और किन परिस्थितियों में हुआ, अभी ये पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पाया है. प्राथमिक जांच में कार चालक को नींद आना ही इसकी वजह मानी जा रही है. अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. शवों की पहचान की जा रही है. घायलों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply