छत्तीसगढ़

4 साल से कोमा में है 16 साल की भावना:छत्तीसगढ़ में परिजनों ने इलाज में लगाई जमा-पूंजी; अब भी 20 लाख की जरूरत

मुंगेली जिले में 16 साल की बेटी के इलाज के लिए माता-पिता ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। दिमाग की नस संबंधी गंभीर बीमारी से लड़की 4 सालों से कोमा में है। परिजनों ने बेटी के इलाज में अपनी सारी जमा पूंजी लगा दी, लेकिन स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ।

डॉक्टरों का कहना है कि छत्तीसगढ़ में बेटी का इलाज नहीं हो सकता है। उन्होंने तमिलनाडु के वेल्लूर ले जाने की सलाह दी है। आर्थिक तंगी से बेबस परिवार हैसियत के अनुसार बेटी के इलाज के लिए हर संभव कोशिश कर चुका है, लेकिन अब भी करीब 20 लाख रुपए की जरूरत है।

4 साल से कोमा में है भावना।

4 साल से कोमा में है भावना।

8 दिसंबर 2020 को बिगड़ी तबीयत

मुंगेली जिले के एक छोटे से गांव केसतरा में राजेश यादव का परिवार निवास करता है। राजेश मजदूरी करते हैं। उनके 2 बेटे और एक बेटी है। 4 साल पहले इकलौती बेटी भावना ऐसे बीमार पड़ी की अभी तक उसकी तबीयत नहीं सुधरी। 8 दिसंबर 2020 के बाद से भावना आज तक कोमा में है।

भावना की हालत में कोई सुधार नहीं

माता-पिता बेटी की सेवा में लगे हुए हैं। पाइप के माध्यम से भोजन दिया जा रहा है। भावना के इलाज के लिए कुछ जरूरी मशीन है, वो परिजनों ने खरीदी है। भावना 6वीं कक्षा की छात्रा थी, जब उसकी तबीयत खराब हुई। परिजनों ने मुंगेली से लेकर रायपुर तक इलाज करवाकर लाखों रुपए लगाए, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हो सका।

परिजनों ने लगाई शासन-प्रशासन से मदद की गुहार।

परिजनों ने लगाई शासन-प्रशासन से मदद की गुहार।

इन्फेक्शन की वजह से दिमाग की नस में सूजन

BMO डॉ ज्वाला प्रसाद कौशिक ने भावना के बीमारी को लेकर बताया कि इन्फेक्शन की वजह से उनके दिमाग की नस में सूजन है, जिसके चलते पैरालिसिस की समस्या है। BMO का यह भी कहना है कि परिजनों ने बताया कि भावना को पहले कुत्ते ने काटा था, जिस वजह से भी उसकी तबीयत बिगड़ने की आशंका है।

डॉक्टरों ने वेल्लूर ले जाने की दी सलाह

भावना के माता-पिता बताते हैं कि, भगवान का कोई चमत्कार हो इसके लिए कई मंदिरों में मत्था टेका। विशेषज्ञ डॉक्टरों ने बच्ची को तमिलनाडु के वेल्लूर ले जाने की सलाह दी है, लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने है। राजेश कहते हैं कि इलाज में 15-20 लाख रुपए का खर्च है, लेकिन अब उनके पास कोई पैसा नहीं बचा है।

8 दिसंबर 2020 को भावना की तबीयत बिगड़ी थी।

8 दिसंबर 2020 को भावना की तबीयत बिगड़ी थी।

कलेक्टर ने दिया मदद का आश्वासन

भावना के माता-पिता ने शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। वहीं कलेक्टर ने मामले में संज्ञान लेकर स्वास्थ्य विभाग के CMHO डॉ. देवेंद्र पैकरा को भावना के उपचार के लिए हर संभव मदद के निर्देश दिए। जिसके बाद BMO डॉ ज्वाला प्रसाद कौशिक ने भावना यादव के घर जाकर उनका हालचाल जाना और उनके बीमारी और चल रहे उपचार को लेकर परिजनों से चर्चा की।

सामाजिक संस्था ने की आर्थिक मदद

मुंगेली की एक निजी संस्था प्रयास ने पीड़ित परिवार को 31 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की है। साथ ही उन्होंने अपील की है कि लोग इस परिवार की मदद के लिए आगे आएं। वहीं परिवार ने भी बेटी के इलाज के लिए मदद मांगी है।

भास्कर की अपील, भावना के इलाज में करें मदद

दैनिक भास्कर अपने पाठकों से अपील करता है की बीमारी से जूझ रही भावना को आर्थिक मदद दे, ताकि वह स्वस्थ होकर दूसरे बच्चों की तरह जीवन बिता सके। दैनिक भास्कर भावना के पिता की ओर से दिए गए बैंक डिटेल अपने पाठकों के साथ साझा कर रहा हैं। बैंक डिटेल के साथ ही हम भावना के पिता का मोबाइल नंबर भी साझा कर कर रहे हैं, ताकि हमारे पाठक उनसे संपर्क कर उन्हें अपना सहयोग दे सकें।

ACCOUNT NUMBER : 1222104000096247 (IDBI Bank)

NAME : Rajesh Yadav Keshtara

भावना के पिता राजेश यादव का मोबाइल नंबर – 6264740385

Related Articles

Leave a Reply