छत्तीसगढ़

3 साल की बच्ची को तेंदुए ने मार डाला:आंगन से 100 मीटर घसीटते ले गया; 25 दिन में 2 बच्चियों का शिकार

धमतरी में तेंदुए ने एक 3 साल की बच्ची को मार डाला। मासूम घर के आंगन पर खेल रही थी, तभी तेंदुए ने अटैक कर करीब 100 मीटर तक घसीटते ले गया। इस दौरान घर पर मौजूद माता-पिता ने चीख पुकार मचाई।

लोगों के पहुंचने पर तेंदुआ बच्ची को छोड़कर भाग निकला, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पूरा मामला सांकरा रेंज के दरीपारा गांव का है।

बता दें 25 दिन के भीतर तेंदुए के अटैक की ये दूसरी घटना है। इससे पहले बिरगुड़ी रेंज में भी एक बच्ची को उठा ले गया था। 2 दिन बाद उसके अवशेष मिले थे।

धमतरी में खूंखार तेंदुआ एक 3 साल की बच्ची को मार डाला।

वन अमला अभी भी गांव में डटा

वन विभाग के मुताबिक संतोष कुमार की बेटी को तेंदुआ शिकार बनाया है। ग्रामीणों की सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। वन अमला अभी भी गांव में डटा हुआ है। ग्रामीणों को हिदायत दी जा रही है कि वह घर से बाहर न निकलें।

तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल बिछाए

वन विभाग ने कहा कि बच्ची के परिजनों को सहायता राशि दी जाएगी। साथ ही तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम अलग-अलग जगहों पर लगी है, अलग-अलग जगहों पर जाल बिछाए गए हैं। टीम का कहना है कि तेंदुए को पकड़कर दूसरे इलाके में छोड़ेंगे।

6 अगस्त को भी किया था बच्ची का शिकार

बता दें कि 6 अगस्त को बिरगुड़ी रेंज के अंतिम छोर दुधवा बांध से लगे ग्राम कोरमुड़ गांव में 3 साल की मासूम बच्ची को उठा ले गया था। 2 दिनों तक ग्रामीण सहित वन विभाग की टीम ढूंढती रही। 2 दिन बाद पहाड़ी से बच्ची के अवशेष मिले थे। बताया जा रहा है वही तेंदुआ है, जो आतंक मचाया है।

Related Articles

Leave a Reply