देश

किश्‍तवाड़ में वोटर का कार्ड चेक करने पर बवाल, रोकनी पड़ी वोटिंग, मौके पर डीएम

जम्‍मू कश्‍मीर

जम्‍मू कश्‍मीर के किश्‍तवाड़ में बीजेपी उम्‍मीदवार शगुन परिहार और पीडीपी के उम्मीदवार फिरदौस के बीच तीखी बहस देखने को मिली. जिसके कारण वोटिंग को रोक दिया गया. बताया जा रहा है कि शगुन ने वोटर का वोटिंग आई- कार्ड चेक किया था, जिसके बाद यह पूरा बवाल शुरू हुआ. दावा किया जा रहा है कि पीडीपी उम्मीदवार फिरदौस तक को थप्पड़ भी मारा गया. DM और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत करने का प्रयास करते रहे.

उधमपुर में विस्‍थापित कश्‍मीरी पंडितों के स्‍पेशल कैंप में हो रही वोटिंग, क्‍या हैं उनके मुद्दे?
जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू होने के बाद उधमपुर में कश्मीरी विस्थापितों के लिए बनाए गए स्‍पेशल वोटिंग केंद्र में 4 जिलों के 16 विधानसभा क्षेत्रों की वोटिंग हो रही है. यहां कुल 904 मतदाता हैं, जिसमें 465 पुरुष वा 436 महिला मतदाता हैं. सुबह से ही कश्मीरी विस्थाप यहां मतदान कर रहे हैं. मतदाताओ कहना है कि वह इस बार ऐसी सरकार चाहते हैं जो उनकी घर वापसी का प्रबंध करें या फिर उनके लंबित मामले को सुलझाए वा उन्हें सुलझाने में उनकी पहल करे. विस्‍थापित चाहते हैं कि कश्मीर में सुरक्षा को पुख्ता किया जाए ताकि वह अपने घर वापस कश्मीर जा पाए. उन्‍होंने कहा कि 2014 से उनकी रिलीफ पेंशन नहीं बढ़ी है. वह चाहते हैं कि उनकी रिलीफ पेंशन बड़े या जो मूलभूत सुविधाएं हैं वो उन्हें मिले.

इंद्रावल में 11 बजे तक ही पड़ गए 40 परसेंट वोट, किस विधानसभा सीट पर कितना मतदान? जानें
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव में इस बार बंपर वोटिंग होने की संभावना है. पहले चरण में अबतक इंद्रावल में सबसे ज्‍यादा 40.36 परसेंट वोटिंग हो चुकी है. डोडा में 35.08 और रामबन में 32.85 परसेंट वोटिंग अबतक हो चुकी है। अनंतनाग और त्राल इस मामले में सबसे फिसड्डी रहे. अनंतनाग में 16.90 % और त्राल में पहले चार घंटे के दौरान 17.50% वोट पड़े.

Related Articles

Leave a Reply