छत्तीसगढ़जांजगीर चांपा

मैं कलेक्टर बोल रहा हूं, विकास कार्य के राशि चाहिए तो कमीशन लगेगा

जांजगीर-चाम्पा। मैं कलेक्टर बोल रहा हूं, आपके ग्राम पंचायत में विकास कार्य के राशि चाहिए तो कमीशन लगेगा। एक सप्ताह में कार्य स्वीकृति हो जाएगा । कुछ इस तरह का फोन जनपद पंचायत बलौदा के चार सरपंचों के मोबाइल में आया था। सरपंचों ने इसकी जानकारी जनपद सीईओ को दी।

इसके बाद सरपचों ने थाने में इसकी शिकायत की है। पुलिस ने संदेही व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है।जानकारी के अनुसार 16 अक्टूबर को लगभग दो बजे ग्राम पंचायत चारपारा की सरपंच तुलसी बाई के पति के मोबाइल में फोन आया की सरपंच चारपारा बोल रहे है, मैं जांजगीर चांपा कलेक्टर बोल रहा हूं

आपके ग्राम पंचायत में क्या क्या काम चल रहा है, ये काम अभी स्वीकृत हुआ वह चालू हुआ कि नहीं और क्या काम की जरूरत है, सीसी रोड की जरूरत तो नहीं है तब सरपंच पति ने बोला गांव में कई जगह कीचड़ है, जरूरत तो है, तो राशि मिल जाएगा मगर कमीशन लगेगा । तत्काल राशि देने पर कार्य एक सप्ताह में स्वीकृत हो जाएगा ।

सरपंच पति ने कार्य स्वीकृति के बाद जो भी लगेगा दे पाने की बात कही । इतने में सोमवार को बात करता हूं ,कहकर फोन काट दिया । ठीक उसी तरह ग्राम पंचायत नवगवां के सरपंच पति के पास फोन आया था , तो उन्होंने इस बात की जानकारी रात में जनपद पंचायत सीईओ आकाश सिहं को दी ।

सीईओ ने सरपंच से उस मोबाइल नंबर को मांगा । सुबह सीईओ को बुडगहन सरपंच का फोन आया की उसके पास भी फोन आया था। इसकेबाद महुआ ब सरपंच के पास भी फोन आया था । जनपद सीईओ आकाश सिंह ने सभी सरपंचों को आगाह व सावधान रहने को बोला ।

”” मेरे जनपद पंचायत के कुछ सरपंचों के पास फर्जी व्यक्ति का फोन आया था। जो अपने आपको कलेक्टर बताकर विकास कार्य के लिए राशि स्वीकृत करने के बदले पैसे की मांग कर रहा था। इसकी सूचना थाने में दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply