छत्तीसगढ़

पखांजूर में बीमा की राशि हड़पने के लिए नाती ने रची जहर वाली साजिश, सांप से डसवाकर ली नानी की जान

कांकेर

पखांजूर में करोड़पति बनने के लालच में युवक शैतान बन बैठा. युवक ने पहले तो अपनी नानी का करोड़ों का बीमा कराया फिर उसकी हत्या सांप से डसवाकर करा दी. हत्या की इस साजिश में युवक का साथ एक संपेरे और बीमा करने वाले एजेंट ने दी. पुलिस ने अब तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. युवक चंद महीनों में करोड़पति बनने के चक्कर में अब सलाखों के पीछे पहुंच गया है.

नाती ने नानी को सांप से डसवाया: बांदे थाना इलाके में रहने वाली रानी पठारिया के पति की मौत हो गई थी. पति की मौत के बाद रानी अपनी बेटी के पास रहने के लिए आ गई. मृतक महिला का नाती आकाश जल्दी अमीर बनने का शौक रखता था. उसने जल्दी करोड़पति बनने के लिए बीमा एजेंट के साथ एक साजिश रची. साजिश के तहत पहले तो आकाश ने अपनी नानी का एक्सीडेंटल बीमा कराया. बीमा कराने के बाद उसने नानी के मौत की साजिश रचनी शुरु कर दी. बीमा एजेंट ने बताया कि अगर सांप कांट से महिला की मौत होती है तो ऐसे में बीमे की राशि उसे मिल जाएगी.

करोड़पति बनने के चक्कर में हत्या: आकाश ने प्लान बनते ही पहले संपेरे की व्यवस्था की. संपेरे के पास जाकर उसे लालच दिया कि अगर वो जहरीले सांप से उसकी नानी को कटवा देगा तो उसे तीस हजार रुपए मिलेंगे. संपेरा पैसे के लालच में आ गया. संपेरे के तैयार होते ही आरोपी आकाश ने किराए का वाहन बुक कर नानी को लेकर संपेरे के पास पहुंचा. संपेरा पहले से ही तैयार बैठा था. आरोपी और संपेरे ने मिलकर नानी को सांप से डसवाया. जब महिला की मौत हो गई तो उसे दुर्घटना का शक्ल देकर लोगों को बताया कि सांप के काटने से उसकी नानी चल बसी.

आरोपियों ने कबूला अपना गुनाह: बुजुर्ग महिला की हत्या के कुछ महीनों बाद ही बीमा एजेंट ने क्लेम के कागजात तैयार कर दिए. बीमा के कागजात बनते ही एजेंट ने संबंधित कंपनी को क्लेम भेज दिया. कंपनी ने भी क्लम की राशि 1 करोड़ 2 लाख रुपए परिवार को सौंप दिए. आठ महीने पहले रानी पठारिया की मौत को लेकर पुलिस अपनी जांच में जुटी थी. जांच के दौरान पुलिस को कुछ शक महसूस हुआ. पुलिस ने परिवार वालों से फिर एक बार पूछताछ की. पूछताछ के दौरान आकाश बार बार अपना बयान बदल रहा था. पुलिस ने जब उसके साथ सख्ती दिखाई तो वो टूट गया. आकाश ने बताया कि उसने जल्द करोड़पति बनने के लालच में अपनी ही नानी का कत्ल करा दिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से दस लाख की नकदी और मृतक महिला के जेवरात बरामद कर लिए हैं.

Related Articles

Leave a Reply