जांजगीर चांपा

दो मंजिला मकान से गिरा मजदूर हुई मौत, घर में पुताई का कर रहा था काम

जांजगीर चांपा

जिले के शंकरनगर में बन रहे मकान का पुताई के दौरान मजदूर ओम सोनी उम्र 24 साल नीचे गिरा। गिरने के दौरान गली से गुजरी बिजली की तार की करंट की चपेट में आ गया। जिसे उपचार के लिए बीडीएम अस्पताल ले जाया गया। जहा डॉक्टर से युवक को जांच के बाद मृत घोषित किया। चांपा थाना क्षेत्र की है घटना।

चांपा थाने में पदस्थ एएसआई आर पी बघेल से मिली जानकारी अनुसार, शंकरनगर में हितेंद्र विश्वकर्म का निर्माणाधीन मकान है जहा मकान की पुताई के लिए हितेंद्र विश्वकर्म ने रामकुमार सूर्यवंशी को ठेका दिया था। शुक्रवार को मकान के बाहर के हिस्से की पुताई मजदूर ओम सोनी उम्र 24 वर्ष कर रहा था । मकान की पुताई करने के दौरान अचानक से वह दो मंजिला मकान से नीचे गिरने लगा और मकान से केवल 2 फुट की दूरी पर ही बिजली की तार गुजरी है उसमे गिरा और करंट की चपेट में आ गया। जिसके बाद युवक सड़क में सिर के बल नीचे गिर गया।

सिर पर गंभीर चोट आई थी,मौके पर काम कर रहे अन्य मजदुरो और मकान मालिक ने देखा जिसे युवक काफी गंभीर रूप से घायल हो चुका था जिसे उपचार के लिए बीडीएम अस्पताल लगाया गया,जहा डॉक्टर ने जांच उपरांत युवक को मृत घोषित किया। मृतक के बाए हाथ में करंट से जले की निशान भी है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस अस्पताल पहुंची और शव का पंचनामा कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पोस्टमार्डम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। मृतक युवक ओम सोनी ने लव मैरिज शादी एक वर्ष पूर्व ही की थी वह अपने परिवार से अलग रहकर रोजी मजदूरी का काम करता था।

वही मृतक के परिजनों ने मुवाजे की मांग को लेकर अस्पताल परिसर में ही हंगम शुरू कर दिया। डेढ़ घंटे तक अस्पताल परिसर में माहौल गहमा गहमी रही।जिसे देख ठेकेदार रामकुमार सूर्यवंशी ने 50 हजार और मकान मालिक हितेंद्र विश्वकर्म 1 लाख देने की बात कही जिसके बाद परिजन शांत हुए। जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया और शव को परिजनों को सौंप दिया गया। पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस आगे की जांच करने की बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply