देश

पटना में विधानसभा मार्च के दौरान ‘माननीयों’ पर चलीं लाठियां! BJP सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल की हुई पिटाई

पटना:

बीजेपी के विधानसभा मार्च को पुलिस ने पटना के डाकबंगला चौराहे पर रोक दिया. इस दौरान मार्च को रोकने के लिए बल का प्रयोग किया गया और पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. काफी संख्या में बीजेपी के वरिष्ठ नेता, विधायक और कार्यकर्ता मार्च में शामिल थे. गुरुवार (13 जुलाई) की दोपहर गांधी मैदान से विधानसभा मार्च की शुरुआत हुई. भीड़ जैसे ही डाकबंगला चौराहा पहुंची तो यहां रोकने के लिए पूरी तैयारी की गई थी.

दरअसल, गांधी मैदान से फ्रेजर रोड होते हुए बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता डाकबंगला के पास पहुंचे ही थे. यहीं पुलिस के साथ झड़प हो गई है. पुलिस ने लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन छोड़े. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल समेत कई नेताओं को पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए रोका. सिग्रीवाल ने कहा कि हम युवाओं और किसानों की आवाज उठा रहे थे. नीतीश सरकार ने दबाने का प्रयास किया. शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन पीटा गया है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया

प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में अन्य नेता और कार्यकर्ता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. लाठीचार्ज के दौरान बीजेपी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को चोट लगने की खबर है. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया है.

बता दें कि गांधी मैदान से विधानसभा तक बीजेपी ने मार्च निकाला था. बीजेपी के प्रमुख नेताओं के साथ हजारों की संख्या में कार्यकर्ता और इनमें कुछ शिक्षक अभ्यर्थी भी थे. लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई की चार्जशीट में तेजस्वी का नाम है. बीजेपी तेजस्वी के इस्तीफे की मांग कर रही है. शिक्षक भर्ती नियमावली में हुए बदलाव को वापस लेने की मांग की जा रही है. 10 लाख लोगों को रोजगार देने के वादे पर सवाल उठा रही कि इसका क्या हुआ.

Related Articles

Leave a Reply