Advertisement
बिलासपुर

बिलासपुर,,,लोकल ट्रेन और मालगाड़ी एक ही पटरी पर दौड़ी,,यात्रियों में मच गया हड़कंप

बिलासपुर

इन दिनों मानो ट्रेन हादसों की झड़ी लग गई है, हाल ही में उड़ीसा के पास बेहद ही दर्दनाक रेल हादसा हुआ जिसमे कई लोगों की जान चले गई, जिसके बाद उड़ीसा के एक रेल्वे स्टेशन में ऐसी कोच में आग लग थी, वही अब बिलासपुर का एक वीडियो सामने आया है,जो जयराम नगर का बताया जा रहा है, जिसमे एक ही ट्रैक पर दो ट्रेन आमने सामने चल रही थी।

जानकारी के अनुसार बिलासपुर से चलकर आ रही कोरबा लोकल मेमो ट्रेन जयराम नगर पहुंची थी, इसी बीच उसी पटरी में सामने से एक माल गाड़ी भी आ रही थी, जिसके बाद आनन फानन में ट्रेन को रोका गया। बता दें दोनो ट्रेन कुछ ही दूरी पर आमने सामने जाकर रुकी, जिससे ट्रेन में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया, अगर समय पर ट्रेनों को रोका नहीं जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। बहरहाल इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

रेलवे अधिकारी ने वीडियो को बताया गलत

मामले में रेलवे के अधिकारियों से संपर्क किया गया तो उन्होंने इस वीडियो को गलत बताया, जिन्होंने जानकारी दी कि ऑटो सिग्नलिंग की वजह से एक ही ट्रेक पर एक के पीछे एक दूसरी ट्रेन चलती है, वही जो लोकल मेमू ट्रेन वीडियो में दिखाया जा रहा है वही ट्रेन के दूसरे सिरे का इंजन है, जहाँ दोनों ट्रेनें सामने सामने नही आई है, बल्कि एक ट्रेन के पीछे दूसरी ट्रेन है, जिसे सिंग्नल मिलते वह आगे बढ़ेगी और दूसरी ट्रेन उसके पीछे आगे बढ़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply