छत्तीसगढ़

प्यार की सजा, पंच ने तीन लाख का लगाया जुर्माना, प्रेमी ने फांसी लगाकर दे दी जान

दंतेवाड़ा

छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवक को प्रेम विवाह करने की सजा अपनी जान गंवाकर चुकानी पड़ी। दरअसल, यह मामला कटेकल्‍याण विकासखंड का है। जानकारी के अनुसार कटेकल्‍याण विकासंड के सुरनार गांव में एक युवक को इसी गांव की युवती से प्यार हो गया। कुछ दिनों बाद दोनों ने शादी कर ली। लेकिन ये बात युवती के घर वालों को रास नहीं आई, जिसके बाद फैसले के लिए गांव की पंचायत में पंच हुआ।
पंचायत में पंच ने प्रेम विवाह करने पर युवक पर तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाया। पंचायत के दौरान पंच में मौजूद लोगों ने युवक के साथ मारपीट भी की। युवक मारपीट और तीन लाख के जुर्माने से आहत होकर गांव से आकर कुआकोंडा के माहरापारा में फांसी लगा ली। बताया जा रहा है जिस जगह पर युवक ने फांसी लगाई वहां पर बाइक खड़ी मिली व दो बीयर की खाली बोतलें भी बरामद हुई है। युवक और युवती दोनों 11वीं कक्षा के छात्र थे। दोनों नाबालिग हैं।
सरपंच कृष कुमार ने कहा, गांव में पंच हुआ था। तीन लाख का जुर्माना नहीं सुनाया गया था। सामाजिक स्तर पर पार्टी और साढ़े तीन हजार का जुर्माना सुनाया गया था।
इस मामले में एडिशनल एसपी आरके बर्मन ने कहा, मामले की विवेचना की जा रही है। पंच में मौजूद लोगों का बयान दर्ज किया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply