Advertisement
रायपुर

दिल्ली में सीईसी की बैठक, छत्तीसगढ़ की 60 सीटों पर फाइनल हो रहे इन नेताओं के नाम

दिल्ली\रायुपर

दिल्ली में सीईसी की बैठक में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 60 सीटों पर नाम फाइनल किए जा रहे हैं. दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में बैठक हो रही है. बैठक में सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, के साथ ही सलमान खर्शीद, अजय माकन और गौरव गोगई भी मौजूद हैं. राजस्थान सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव भी बैठक में मौजूद हैं.

छत्तीसगढ़ की सीटों पर आज जारी हो सकते हैं नाम: छत्तीसगढ़ में 30 सीटों पर कांग्रेस ने प्रत्याशी उतार दिए हैं. नवरात्रि के पहले दिन 15 अक्टूबर को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पहली लिस्ट जारी की थी. 7 नबंबर को छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान है. जिसमें बस्तर की 12 सीटें और दुर्ग संभाग की 8 सीटों पर चुनाव होने हैं. कांग्रेस की पहली सूची में बस्तर संभाग की जगदलपुर सीट छोड़कर बाकी सभी सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं. 8 सीटों पर कांग्रेस ने नए प्रत्याशी उतारे थे.

आज होने वाली बैठक में 60 सीटों के साथ ही जगदलपुर सीट पर भी उम्मीदवार का नाम फाइनल कर दिया जाएगा. इस लिस्ट में भी कई विधायकों के टिकट कटने की संभावना बनी हुई हैं. कांग्रेस का कहना है कि सिर्फ जिताऊं और काम करने वालों को टिकट दिया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply