Advertisement
देश

सीएम योगी ने उठाया सवाल: ये कैसा कानून? हिंदू की मौत पर दो लाख और मुस्लिम को 25 लाख का मुआवजा

लखनऊ

योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राजस्थान के विभिन्न जिलों में चार चुनावी रैलियों के जरिए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि बीते पांच वर्षों में कांग्रेस ने राजस्थान की ऐसी दुर्दशा कर दी है कि अब यहां रोजगार न मिलने से युवा आत्महत्या करने लगे हैं। कांग्रेस सरकार में नए-नए माफिया पैदा हो गए हैं। इनके खात्मे के लिए यूपी जैसी डबल इंजन की सरकार चाहिए। उन्होंने गहलोत सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाया कि राजस्थान में दोहरा कानून चलता है, यहां हिंदू के मरने पर मात्र दो लाख और मुस्लिम की मौत पर 25 लाख मुआवजा दिया जाता है।

मुख्यमंत्री ने आहोर विधानसभा के भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में आयोजित सभा में कहा कि राजस्थान भ्रष्टाचार, महिला अपराध, साइबर क्राइम, गोतस्करी, गुंडा टैक्स में नंबर एक हो गया है, जबकि योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाने, गो तस्करी रोकने में सबसे पीछे है। उन्होंने कहा कि यहां हर जगह खनन, पशु, भूमाफिया, वन, गरीबों पर अत्याचार करने वाले माफिया पैदा हो गए हैं। राजस्थान में बिजली की दरें, वैट के कारण पेट्रोल-डीजल का दाम, मंडी टैक्स सर्वाधिक है। उन्होंने जनता से अपील किया कि कांग्रेस से मुक्ति के लिए भाजपा के डबल इंजन की सरकार लाइए।

मुख्यमंत्री ने सांचौर की सभा में कहा पार्टी ने मुझे यूपी में अपराधियों व माफिया को ठीक करने के लिए भेजा तो मैं वहां चला गया। राजस्थान ने पांच वर्ष में जो झेला है। यह चुनाव उसका बदला लेने का अवसर है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राजस्थान के विकास के लिए पैसा तो भरपूर दे रही है, लेकिन कांग्रेस सरकार में यह पैसा कुछ चंद नेताओं के पास चला जाता है। योगी ने कहा, यहां कन्हैया लाल और बूंदी में संत की हत्या पर सरकार मौन रहती है। यहां दोहरा कानून है, हिंदू मरेगा तो बमुश्किल दो लाख और मुस्लिम मरेगा तो 25 लाख मुआवजा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव में कुछ वोटकटवा उतारे हैं, लेकिन आपको सिर्फ कमल खिलाना है।

सिवाना विस क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार हमीर सिंह भायल को तीसरी बार जिताने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह धरती आध्यात्मिक, वीर और धर्म-कर्म की धऱती है। उन्होंने कांग्रेस ने 60 वर्ष में सचमुच में विकास कराया होता तो मोदी को 9 वर्ष में इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती। उन्होंने कहा कि मोदी अगले पांच वर्ष तक 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन देंगे। कांग्रेस ने कर्जा माफ की बात की, लेकिन किया नहीं। मोदी ने बिना कहे किसानों को सम्मान निधि दी। कांग्रेस कहती थी कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है, मोदी ने कहा-पहला अधिकार गरीबों का है।

Related Articles

Leave a Reply