देश

जब आसमान में दिखे UFO का भारतीय वायुसेना के 2 राफेल ने किया पीछा, फिर…

नई दिल्ली

19 नवंबर 2023 यानी रविवार को इम्फाल एयरपोर्ट पर UFO दिखाई दिया. देखा भी CISF के जवानों ने. इसके बाद वहां पर नागरिक विमानों की उड़ान रोक दी गई. इस रिपोर्ट के बाद तत्काल भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने अपने दो राफेल फाइटर जेट्स उस UFO की खोज में भेज दिए. भारतीय वायुसेना के उच्च पदस्थ अधिकारियों ने इंडिया टुडे को बताया कि इम्फाल एयरपोर्ट से सिविलियन ऑफिसर की तरफ से UFO देखे जाने का संदेश मिला. इसके बाद तत्काल हाशीमारा एयरफोर्स बेस से एक राफेल फाइटर जेट को उस तरफ उड़ाया गया, जहां UFO दिखा था. लेकिन राफेल के राडार पर कोई अनजान विमान या यान नहीं दिखा.

तत्काल एयर डिफेंस मैकेनिज्म हुआ एक्टिव

पूर्वी कमांड ने X पर लिखा कि भारतीय वायुसेना ने एयर डिफेंस रेसपॉन्स मैकेनिज्म को एक्टीवेट कर दिया है. क्योंकि इम्फाल एयरपोर्ट से विजुअल इनपुट्स आए थे. कहा गया था कि 4 बजे के करीब एक UFO एयरफील्ड से पश्चिम दिशा की ओर जाता देखा गया. एयरफोर्स ने जब सर्च अभियान चलाया तो उसे वहां कुछ नहीं मिला. हालांकि उसके बाद वह छोटी उड़ने वाली वस्तु दोबारा उस इलाके में देखी नहीं गई.

इस दौरान इंडिगो के एक विमान को कोलकाता भेजा गया. वह कुछ देर के लिए आसमान में उड़ान भरता रहा था. इसके अलावा 25 मिनट बाद एक और फ्लाइट को गोवाहाटी डायवर्ट किया गया. जब एयरफोर्स से कन्फर्मेशन मिला, तब बाकी उड़ानों के देरी से रवाना किया गया. इसमें कई फ्लाइट्स तीन घंटे लेट हुई हैं.

तीन राज्यों और एक देश से सटती है मणिपुर की सीमा

इस घटना के बारे में तत्काल वायुसेना को बताया गया था. उसका पूर्वी कमांड शिलॉन्ग में है. मणिपुर की सीमा नागालैंड, मिजोरम और असम से लगता है. इसके अलावा उसकी सीमा पूर्व की तरफ म्यांमार से जुड़ती है.

Related Articles

Leave a Reply