Advertisement
कोरबा

कोरबा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी, कहा- मैं नरेंद्र मोदी नहीं, इसलिए गलतियां भी करता हूं

कोरबा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कोरबा में शुरू हो गई है. सुबह 8 सीतामढ़ी चौक से यात्रा शुरू हुई. छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कोरबा में ध्वजारोहण कर भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 30 वें दिन की शुरुआत की. राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ही आम लोगों में भी भारी उत्साह देखने को मिल रहा है.

पीएम मोदी पर निशाना: कोरबा में न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने केंद्र की बीजेपी सरकार और मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा ”नरेंद्र मोदी पिछड़ी जाति में पैदा नहीं हुए. गुजरात सरकार ने उनकी जाति को OBC में बदल दिया. इसलिए जब मैं देखता हूं कि यहां के मेरे भाई कितनी भी मेहनत कर लें, सेना या कोल इंडिया में बड़े पदों पर नहीं जा सकते. मुझे यह अन्याय अच्छा नहीं लगता, ये मेरी आदत है.”

कोल इंडिया का गला घोंट रहा केंद्र: राहुल गांधी ने यह भी कहा कि, ”कोल इंडिया पब्लिक सेक्टर यूनिट है, लेकिन कोल इंडिया का धीरे धीरे गला घोंटा जा रहा है. जब कोल इंडिया कमजोर हो जाएगा तो कहेंगे- इसे अडानी को दे दो, वो चलाएगा. अब अगर कोल इंडिया में काम करने वाले का बेटा सपना देखे कि वो अपना बिजनेस करे, तो उसे बैंक लोन नहीं देगा. तभी मैं चाहता हूं कि हिंदुस्तान इनकी आवाज सुने, इनकी समस्याओं पर मीडिया में बात हो.”

युवाओं में जानबूझकर लगा रहे मोबाइल की लत: राहुल गांधी ने आगे कहा कि हिन्दुस्तान का युवा 8 से 10 घंटे मोबाइल चलाता है. यह एक प्रकार का नशा है, यह नशा आपको इसलिए लगाया जा रहा है, जिससे अडानी और अंबानी ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकें. आप जितना ज्यादा मोबाइल उपयोग करते हैं, उतना ही ज्यादा उनका पैसा बनता है.”

नोटबंदी जीएसटी ने मध्यम वर्ग को बर्बाद किया: राहुल गांधी ने आर्थिक अन्याय का जिक्र करते हुए कहा कि ”BJP सरकार ने नोटबंदी की, GST लागू हुआ. छोटे व्यापारी तबाह हो गए. देश में पावर, डिफेंस, हेल्थ, रिटेल, एयरपोर्ट किसी भी इंडस्ट्री में चुने हुए लोग हैं. यानी पूरा सिस्टम तीन-चार लोगों के लिए चलाया जा रहा है. बाकी जनता महंगाई से दबी जा रही है. यही आर्थिक अन्याय है.”

कोरबा में भारत जोड़ो यात्रा: कोरबा में सीतामढ़ी चौक से शुरू हुई यात्रा ट्रांसपोर्ट नगर होते हुए छुरी के कोसा मार्केट पहुंचेगी. जहां स्वागत समारोह के बाद कटघोरा चौक में यात्रा विश्राम करेगी. दोपहर 2 बजे से फिर यात्रा शुरू होगी. गुरसिया, चोटिया और मोर्गो होते हुए न्याय यात्रा शिवनगर ग्राम पंचायत सूरजपुर पहुंचेगी. सूरजपुर में राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे.

रविवार को कोरबा पहुंची न्याय यात्रा: छत्तीसगढ़ की न्याय यात्रा 11 फरवरी को रायगढ़ पहुंची. दिनभर यात्रा के बाद राहुल गांधी शाम को कोरबा जिले के लबेद गांव पहुंचे. जहां पूर्व कैबिनेट मंत्री और यात्रा के प्रदेश संयोजक जयसिंह अग्रवाल ने राहुल गांधी और दूसरे कांग्रेस नेताओं का स्वागत किया. लबेद मे काफी देर तक न्याय यात्रा जाम में फंसी रही. जिसके बाद देर रात राहुल भैसमा पहुंचे जहां रात्रि विश्राम किया गया. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट सहित छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत सहित प्रदेश के तमाम बड़े नेता राहुल के साथ ही मौजूद रहे.

रायगढ़ और सक्ती में लगाई मोहब्बत की दुकान: रायगढ़ और सक्ती में न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने मोहब्बत की दुकान लगाई. एक बच्ची से बात की और उसके परिवार वालों के बारे में पूछा. इस दौरान राहुल गांधी कई लोगों से मिले. एक बच्ची उनके पिता राजीव गांधी की तस्वीर लिए खड़ी रही. जिसे देखकर राहुल गांधी भावुक हो गए. सक्ती में राहुल गांधी ने एक युवक से बात की और उसके जीवन और उसके काम के बारे में पूछा और उसे गले लगाया.

Related Articles

Leave a Reply