Advertisement
देश

गौतम गंभीर नहीं लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव, पीएम मोदी और जेपी नड्डा से कही दिल की बात

नई दिल्ली

पूर्वी दिल्ली से सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी है। शनिवार को उन्होंने ट्वीट कर यह बताया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे और क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करेंगे। गौतम गंभीर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को अपने इस ट्वीट में टैग किया है।

क्रिकेट पर फोकस करेंगे गौतम गंभीर
गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में कहा है, “मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त किया जाए ताकि मैं आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृहमंत्री अमित शाह का ह्रदय से आभार प्रकट करता हूं कि उन्होंने मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर प्रदान किया। जय हिंद।”

पूर्वी दिल्ली से चुनाव जीते थे गंभीर
बता दें कि गौतम गंभीर ने 2019 में बीजेपी ज्वॉइन की थी। पार्टी ज्वॉइन करने के बाद उन्हें पूर्वी दिल्ली से सांसदी का चुनाव लड़ने का मौका मिला था। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता अरविंदर सिंह लवली को करीब 6.95 लाख वोटों के अंतर से हराया था। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ऐसी अटकलें थी कि पार्टी हाईकमान गौतम गंभीर का टिकट काटने पर विचार कर रहा था, लेकिन गंभीर ने ऐसा होने से पहले ही खुद को चुनाव से दूर कर लिया।

केकेआर के मेंटर हैं गौतम गंभीर
सांसद बनने के बाद गौतम गंभीर लगातार क्रिकेट के भी टच में थे। उन्हें लगातार क्रिकेट मैच में कमेंट्री करते हुए देखा जाता था। इसको लेकर गौतम गंभीर कई बार ट्रोल भी हुए थे। इसके अलावा गौतम गंभीर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर भी हैं। इससे पहले वह पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे।

Related Articles

Leave a Reply