Advertisement
कोरबा

कोरबा के पाली क्षेत्र के गांव में एक 7 फीट का मगरमच्छ पहुंचा, पूरे गांव में दहशत

कोरबा

पाली के कुछ गांव खुटाघाट जलाशय से लगे हुए हैं. जिससे यहां के लोगों को अक्सर डर डर कर रहना पड़ता है. मंगलवार को भी ऐसा ही कुछ हुआ कि कुछ देर तक लोगों की सांसे थम गई. गांव में पहुंचा मगरमच्छ: खुटाघाट जलाशय में बड़ी तादात में मगरमच्छ रहते हैं. जो आए दिन भटककर पाली क्षेत्र के कई गांवों में चले जाते हैं. मंगलवार को भी एक मगरमच्छ शिवपुरी गांव के नजदीक कुंभीपानी जलाशय पहुंच गया. जिसको देख गांव में हल्ला मच गया. पूरे गांव में दहशत फैल गई. तुरंत गांव के लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग की टीम गांव पहुंची और मगरमच्छ का रेस्क्यू किया.

वनविभाग की टीम ने किया रेस्क्यू: वन विभाग अपने कर्मचारियों के साथ गांव पहुंची. रेंजर संजय लकड़ा और डिप्टी रेंजर बाबूलाल उरांव ने दूसरे कर्मचारियों और गांव वालों के साथ मिलकर मगरमच्छ को काबू में किया. मगरमच्छ को पकड़ कर खुटाघाट जलाशय में छोड़ दिया गया. रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी. 7 फीट का मगरमच्छ काफी फुर्तीला था, जिसे पकड़ने में कई घंटे का समय लग गया.

कुंभीपानी जलाशय के पास दिखा मगरमच्छ: गांव के लोग कुंभीपानी जलाशय में निस्तारी करते हैं. नहाना, धोना सब इसी जलाशय में होता है. ऐसे में ग्रामीणों को डर हो गया कि यदि इसी जलाशय में रुक गया तो निस्तारी करते ग्रामीणों के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती थी. लेकिन मगरमच्छ को पकड़कर वापस खुटाघाट छोड़ देने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.

Related Articles

Leave a Reply