Advertisement
छत्तीसगढ़

लोकसभा चुनाव के पहले पूर्व विधायक डॉ विनय जायसवाल की कांग्रेस में वापसी

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर

सरगुजा संभाग के मनेन्द्रगढ़ विधानसभा सीट से पूर्व विधायक और पार्टी से निलंबित पूर्व विधायक डॉ विनय जायसवाल की फिर से कांग्रेस में वापसी हो गई है. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट की सहमति के बाद डॉ विनय जायसवाल का निलंबन खत्म कर दिया गया है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज के आदेश पर कांग्रेस महामंत्री मलकीत सिंह गैदू ने इसके आदेश जारी किए हैं. हालांकि, अभी पूर्व कांग्रेसी विधायक बृहस्पति सिंह का निलंबन खत्म नहीं किया गया है.

बगावती तेवर के चलते किया था निलंबित: चुनाव 2023 में मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल, रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह, सामरी विधायक चिंतामणि महाराज एवं प्रतापपुर विधायक डॉ प्रेमसाय सिंह का टिकट कांग्रेस ने काट दिया था. इनमें चिंतामणि महाराज ने बगावत कर भाजपा ज्वाइन कर लिया. वहीं नाराज डॉ विनय जायसवाल और बृहस्पति सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. 12 दिसंबर 2023 को कांग्रेस ने दोनों को छह सालों के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया था.

लोकसभा चुनाव में निभाएंगे बड़ी भूमिका: करीब 25 दिनों पहले बृहस्पत सिंह और डॉ विनय जायसवाल ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज से उनके घर जाकर मुलाकात की थी. इस दौरान पूर्व विधायकों पर हुई कार्रवाई को वापस लेने की चर्चा ने जोर पकड़ा था. तब प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट से मंथन कर जल्द फैसला लेने का आश्वासन इन नेताओं को मिल था. डॉ विनय जायसवाल की कांग्रेस में वापसी से स्पष्ट है कि लोकसभा चुनाव में वे महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply