Advertisement
छत्तीसगढ़

“भूपेश ने लिया महादेव सट्टा वालों से 508 करोड़ का प्रोटेक्शन मनी, अब उन्हे सबक सिखाने का समय”: सीएम विष्णुदेव साय

बालोद

जिले के गुण्डरदेही विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सुरेगांव में बीजेपी की चुनावी जनसभा आयोजित की गई. इस जनसभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी शामिल हुए. इस दौरान सीएम साय ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने भूपेश बघेल पर महादेव सट्टा वालों से 508 करोड़ का प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप लगाया.

महादेव सट्टा को लेकर लगाए गंभीर आरोप: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा, “हमने आज बस्तर के सांसद पद के लिए नॉमिनेशन भरा. जगदलपुर के महापौर, एमआईसी सदस्य, कांग्रेस के बड़े नेताओं ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में प्रवेश किया है. हर सभा में 300 से 400 की संख्या में कांग्रेसी भाजपा में प्रवेश कर रहे हैं. हमारा प्रत्याशी भोजराज नाग सरपंच से लेकर जनपद और विभिन्न पदों पर रहे हैं. वे जमीन से जुड़े हुए लोग हैं. हमें मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है. लोकतंत्र में सबसे बड़ी ताकत है. कमल का बटन दबाना है.”

सीएम साय ने अपनी सरकार के काम गिनाए: सीएम विष्णुदेव साय ने प्रदेश में अपनी सरकार के कामों को दोहराते हुए कहा, “सरकार ने काफी कुछ किया है. धान का एक साथ बोनस दिया है. मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरा होने के गारंटी. अभी डबल इंजन सरकार है और आगे भी डबल इंजन सरकार बनाना है. आपको कोई संसाधन की कमी नहीं होगी. छत्तीसगढ़ राज्य बहुत धनी राज्य है.”

“जहां जहां कांग्रेस का भूत बैठा है, उसे निकाल फेकेंगे”: प्रदेश के कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने अपने संबोधन में कहा, “अभी महतारियों का नारा गूंज रहा है. महतारी वंदन योजना के बाद महिलाओं का आत्मविश्वास बढ़ा है. विष्णुदेव साय की सरकार है, कोई कमी नहीं रहेगी. मैं कृषि मंत्री हूं, ट्रैक्टर चाहिए तो खड़ा खड़ा दिलवाऊंगा. जब सीएम बने तो 18 लाख परिवार, जो आवास से वंचित रहे, उन्हें आवास दिलाया. पहले का सरकार ठगेश सरकार था, अब विष्णुदेव साय का सरकार है. दोनों में जमीन आसमान का अंतर है. हमारे पास प्रत्याशी बैगा है, जहां जहां कांग्रेस का भूत बैठा है, उसे निकाल फेकेंगे.”

जनसभा में सांसद मोहन मंडावी ने कहा, “हमने सपने में नहीं सोचा था कि एक आदिवासी मुख्यमंत्री मिलेगा. इससे पहले एक आदिवासी मुख्यमंत्री था, लेकिन वो मिलावट था, डुप्लीकेट था. कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के लिए भी धोखा दिया था. हमारी सरकार छत्तीसगढ़ में नहीं थी, हमने रेल चालू कराया. रायपुर से बस्तर तक रेल लाइन जाएगी. अभी 15-15 करोड़ सभी स्टेशन को स्वीकृत कराया. अब हमारी सरकार बनी है तो विकास के लिए कोई कमी नहीं रहेगी.”

आपको बता दें कि भाजपा इस लोकसभा चुनाव में “अब की बार, 400 पर” के लक्ष्य को हासिल करने की तैयारी में पूरी ताकत के साथ जुटी है. वहीं छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने सभी 11 लोकसभा सीटों को जीतने का टारगेट रखा है. जिसको लेकर बीजेपी लगातार कार्यकर्ताओं को एकजुट कर बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने पर फोकस कर रही है. बीते कल ही बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इसी क्रम में सीएम साय बुधवार को बालोद में आयोजित जनसभा में शामिल हुए थे.

“कांग्रेस के 5 साल का सरकार आपने देखा है. कोई वादा पूरा नहीं किया, बल्कि भ्रष्टाचार किया गया है. कोयला से लेकर रेत में भ्रष्टाचार किया है. पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर आरोप है कि उन्होंने महादेव सट्टा वालों से 508 करोड़ रुपए का प्रोटेक्शन मनी लिया है. ऐसे लोगों को उखाड़ फेंकना है. ईडी मामले की जांच कर रही है.” – विष्णुदेव साय, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

“पिछले चुनाव में हमने नारा दिया था- “अऊ नहीं साहिबो, बदल के राहिबो” ये सफल हुआ. भ्रष्ट्राचार की सरकार बदली. अब हमने नारा दिया है- “अब की बार, 400 पार” ये नारा भी सफल होगा. राहुल गांधी ने साहू समाज और पिछड़ा समाज को गाली दिया था. ऐसे पार्टी जो पिछड़ा वर्ग को गाली दे, क्या उन्हें वोट देना चाहिए. उन्होंने हमारे भांचा राम के मंदिर निर्माण के न्यौता ठुकराया, ऐसे पार्टी को वोट नहीं देना है.” – अरुण साव, उप मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

“भाजपा ने इतिहास में पहली बार पुजारी बैगा को सांसद का प्रत्याशी बनाया है. एक पुजारी होने के नाते मैं आशीर्वाद मांग रहा हूं, आप का बहुत बहुत धन्यवाद रहेगा. एक बार मुझे सेवा का मौका दीजिए.” – भोजराज नाग, भाजपा प्रत्याशी, कांकेर लोकसभा

Related Articles

Leave a Reply