Advertisement
छत्तीसगढ़

भूपेश बघेल ने राजनांदगांव से भरा नामांकन, ईवीएम पर दिए बयान पर दी सफाई,कहा किसी का नहीं रहा भरोसा

राजनांदगांव

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने राजनांदगांव लोकसभा सीट से नामांकन भरा. सुबह सभा और रैली के बाद पूर्व सीएम भूपेश बघेल कलेक्टोरेट पहुंचे.इस दौरान भूपेश बघेल के साथ छत्तीसगढ़ नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत और कांग्रेस विधायक मौजूद थे.

केंद्र सरकार पर भड़के भूपेश बघेल : भूपेश बघेल ने जिला निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल को अपना नामांकन पत्र सौंपा.इस दौरान भूपेश बघेल ने 384 प्रत्याशियों के फॉर्म भरने की बात को तोड़ मरोड़कर पेश करने के आरोप विरोधियों पर लगाए.साथ ही साथ कांग्रेस पार्टी के अकाउंट फ्रीज करने पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया.

”आईटी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया. इतने दिन डेढ़ महीने तक हमें परेशान करते रहे. हमारे कोषाध्यक्ष,राष्ट्रीय अध्यक्ष सभी परेशान रहे. यहां कोशिश यही है कि लोकतंत्र में मैच फिक्सिंग किया जाए.ये कोशिश भारतीय जनता पार्टी और उसकी सरकार कर रही है.” भूपेश बघेल, लोकसभा प्रत्याशी, राजनांदगांव

भूपेश बघेल ने इस दौरान कहा कि ”छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में लोकसभा का चुनाव हो रहा है. कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में मैंने भी नामांकन भरा है. यहां से मुझे क्षेत्र की सेवा करने का अवसर मिलेगा.26 तारीख का इंतजार सब कर रहे हैं. सब का आशीर्वाद मुझे मिलेगा.”

निर्वाचन आयोग की लिखी बात ही कही : 384 से ज्यादा नामांकन भरने के मामले को लेकर पूछे गए सवाल में भूपेश बघेल ने कहा कि ” ईवीएम पर जब सवाल उठा तो ईवीएम को रोकने के क्या उपाय हैं, निर्वाचन आयोग की जो प्रश्नोत्तरी है इसका उल्लेख मैंने किया. 384 नोटा सहित यदि नामांकन करते हैं और कैंडिडेट रह जाते हैं तो फिर ईवीएम से चुनाव नहीं होगा. बैलट पेपर से चुनाव होगा. यह इसको तोड़ मरोड़ कर बात कह रहे हैं. आशंका तो अभी भी है,पर लोगों का विश्वास तो रहा नहीं.संतोष पाण्डेय पर हमला करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि संतोष पाण्डेय पहले सांसद हैं जिन्हें पांच साल तक लोगों ने ढूंढा.हमने पांच साल तक उनको नहीं देखा.संतोष जी को मेरी शुभकामनाएं.

Related Articles

Leave a Reply