Advertisement
छत्तीसगढ़

कांकेर में शादी के मंडप से दूल्हे को उठा ले गई प्रेमिका, उड़ गए घरवालों के होश, मचा बवाल

कांकेर

शहर से सटे कोकापुर गांव में शादी के दौरान गजब तमाशा हो गया. स्टेज में दूल्हा-दुल्हन टिकावन की रस्म कर रहे थे. तभी मुंह में स्कार्फ बांधे एक लड़की स्टेज पर आई और दूल्हे का हाथ पकड़ कर उसे वहीं से ले गई. गांववालों ने जब पूछताछ की तो पता चला कि वह लड़की कोई और नहीं बल्कि दुल्हे की गर्लफ्रेंड है. जिसके बाद गहमा गहमी की स्थिति बन गई और खूब बवाल हुआ.

कांकेर : शहर के पास कोकापुर गांव में 10 मई को गांव की लड़की की शादी थी. बारात मगरलोड तहसील के ग्राम साजाडीह से आई थी. दूल्हा पुलिस विभाग में आरक्षक है. बारात परघाने के बाद रस्म अदायगी हुई और दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर टिकावन की रस्म करने बैठे. तभी एक युवती आई, जिसके चेहरे पर स्कार्फ बंधा था. वह सीधे स्टेज पर चढ़ गई और टिकावन की रस्म करते दूल्हे के चेहरे पर तिलक लगाया और उसका हाथ पकड़ कर खींचते हुए बाहर ले गई.

दूल्हे का लड़की के साथ है तीन सालों से प्रेम संबंध : इस घटना को देख शादी में आये सभी मेहमान और गांववाले सकते में आ गए. परिजनों और ग्रामीणों ने युवती से पूछताछ की, तो उसने खुलासा किया कि दूल्हे के साथ उसके पिछले तीन सालों से प्रेम संबंध हैं. उसने बताया कि, “दूल्हे ने शादी की बात उससे छिपाकर रखा और कानोकान खबर तक नहीं होने दी. आज सुबह ही उसे कहीं से जानकारी मिली, तो वह सीधे यहां पहुंच गई.” इस घटना के बाद शादी कार्यक्रम में बवाल हो गया. वहीं थोड़ी देर बाद सभी बाराती भी वापस लौट गए.

फेसबुक से हुई दोस्ती प्रेम संबंध में बदली: दूल्हा-दुल्हन के रिश्तेदारों के अलावा ग्राम प्रमुखों की उपस्थिति में इस मुद्दे को लेकर गांव में बैठक हुई. बैठक देर रात 12 बजे तक तक चली. बैठक में युवती ने बताया कि वह तिल्दा नेवरा के पास ग्राम खुरमुरी की रहने वाली है. युक्क से उसकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई और जल्द ही दोनों की दोस्ती प्रेम संबंध में बदल गई. युवती ने बताया,”तीन साल तक प्रेम संबंध में रहने के दौरान युवक ने शादी का वादा मुझसे किया था. वह मुझे ही बिना बताए दूसरी जगह शादी रचा रहा है, जो मेरे साथ अन्याय है.”

गांववालों ने बैठक कर शादी किया रद्द : रात को हुई बैठक में कोई निर्णय नहीं हो पाया, जिसके दूसरे दिन दोबारा सभी की उपस्थिति में बैठक हुई. बैठक में सभी पक्षों को सुनने के बाद तय किया गया कि कोकपुर की युवती का साजाडीह के युवक से विवाह रद्द किया जाता है. इस घटना में पूरी गलती दूल्हा पक्ष की है, जिन्होंने युवती से प्रेम संबंध की बात छिपाकर रखी. इसलिए दुल्हन पक्ष को शादी में जो खर्च हुआ है, उसे दूल्हा पक्ष वहन करेगा.

Related Articles

Leave a Reply