छत्तीसगढ़

कूद जाओ.. सुनते ही मर्दों ने ‘ड्राइवरलेस’ पिकअप से लगाई छलांग, 19 चिताओं के सामने जीवित बचे जोड़ीराम धुर्वे की आंखों देखी

कबीरधाम

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में 19 आदिवासी महिलाओं की मौत की असली भयावहता मंगलवार को सामने आई है। जीवित बचे लोगों ने बताया कि कैसे ड्राइवर ब्रेक फेल होने की बात कहते हुए चिल्लाते हुए कूद गया। ड्राइवरलेस पिकअप एक चट्टान से नीचे गिर गई। 19 लोग असमय काल के गाल में समा गए। वहीं, जो बचे हैं उनकी आंखों में वह मंजर कैद है, जिसे याद कर कांप जा रहे हैं। कबीरधाम एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि पिकअप चालक दिनेश यादव और वाहन के मालिक रामकृष्ण साहू को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

एक साथ 17 चिता जलाई गई

सेमरहा में मंगलवार को 17 मृतकों की चिता जलाई गई, जिनमें से 10 एक ही परिवार से थे। पास के सिंघारी में दो और महिलाओं का अंतिम संस्कार किया गया। सेमरहा में शोक मनाने वालों के बीच जीवित बचे जोड़ीराम ध्रुवे सदमे में खड़े थे। अपनी पत्नी सहित अपने परिवार के 10 सदस्यों को आग की लपटों में जलते हुए देख रहे थे। उन्हें उस भयावहता के कुछ सेकंड के बारे में बात करना मुश्किल लगता है, जिसने उनके प्रियजनों को उनसे दूर कर दिया।

पिकअप में सवार थे 36 लोग

धुर्वे ने मीडिया को बताया कि उनमें से 36 लोग सोमवार को सुबह 4 बजे सेमरहा गांव से एक पिकअप में सवार होकर लगभग 25 किलोमीटर दूर बहपानी क्षेत्र में तेंदु पत्ते इकट्ठा करने के लिए निकले थे। धूप तेज होने के कारण वे दोपहर करीब 1.30 बजे घर लौटने के लिए वाहन में सवार हुए। पिकअप में मजदूर और तेंदु पत्तों के बड़े बंडल भरे हुए थे, जिस पर सभी महिलाएं बैठी थीं। उन्होंने बताया कि जब वाहन बंजारी घाट रोड को पार कर रहा था, तो ड्राइवर ने अचानक लोगों को नीचे उतरने के लिए चिल्लाया क्योंकि ब्रेक फेल हो गए थे।

(साभार नवभारत टाइम्स )

Related Articles

Leave a Reply