छत्तीसगढ़

भगवान शिव के जल से बंदर बुझा रहा अपनी प्यास

मुंगेली

छत्तीसगढ़ के मुंगेली से अनोखा वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक बंदर भगवान भोलेनाथ पर जल की धारा अर्पित करने वाली जलहरी से प्यास बुझा रहा है. वीडियो में केवल एक ही बंदर दिखाई दे रहा है, जबकि 7-8 बंदरों ने यहां लाइन लगाकर इस जल से अपनी प्यास बुझाई. दरअसल, मुंगेली में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. इससे इंसान तो हलाकान है ही, साथ ही जानवरों की हालत भी खराब हो रही है. जिले में मौजूद पानी के स्रोत लगातार कम होते जा रहे हैं. ऐसे में परेशान जानवर जहां पानी दिखाई दे रहा है वहां से अपनी प्यास बुझा रहे हैं. यह वीडियो वायरल होने के बाद लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं.

गौरतलब है कि ये वीडियो मुंगेली के लोरमी का है. यहां कुछ लोग भगवान के दर्शन करने शिव मंदिर में आए थे. इन्हीं कुछ लोगों में से किसी ने देखा कि 7-8 बंदरों का झुंड पीपल के पेड़ के नीचे प्यासा बैठा है. इन बंदरों ने पहले एक गड्ढे से पानी पीया. लेकिन, जब पानी खत्म हो गया तो वे प्यास से यहां-वहां देखने लगे. इतने में एक बंदर की नजर भगवान शिव की जलहरी पर पड़ी. वह फौरन वहां पहुंच गया और इसी जलहरी से पानी पीने लगा. उसे पानी पीते देख बाकी बंदर भी उसके पीछे-पीछे आ गए. उन्होंने भी भगवान शिव की जलहरी से पानी पीकर प्यास बुझाई.

बेहाल कर रही गर्मी
इस बीच यहां आए भक्तों में से किसी एक ने इनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. इसके अपलोड होते ही यह वायरल हो गया. कई लोग इस वीडियो को लाइक और शेयर कर रहे हैं. बता दें, मुंगेली का तापमान इस वक्त 44 डिग्री पर पहुंच गया है. यहां बिजली कटौती से भी लोग हलाकान हैं. भीषण तपिश की वजह से नदी-नाले सूख गए हैं. जीवन दायिनी मनियारी जलाशय में 35 फीसदी पानी बचा है.

Related Articles

Leave a Reply