Advertisement
रायपुर

Exit Poll के नतीजों से बीजेपी में खुशी की लहर, भूपेश बघेल ने इसे बताया ‘टीआरपी का खेल’

रायपुर

शनिवार शाम से सभी चैनलों में प्रसारित एग्जिट पोल में अनुमान जताया जा रहा है कि मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में आ रहे हैं. भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को लोकसभा चुनावों में भारी बहुमत मिलने की उम्मीद है. वहीं एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद बीजेपी, कांग्रेस समेत सभी दलों के राजनेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. छत्तीसगढ़ के सीएम साय ने प्रदेश की सभी सीटों पर जीत का दावा किया है.

“हम छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें जीतने जा रहे”: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा, “एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों से पता चलता है कि पूरा देश चाहता है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें. शुरू से ही लग रहा था कि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पूरे देश का आशीर्वाद मिलेगा. पूरा देश चाहता है कि मोदी जी तीसरी बार सरकार की बागडोर संभालें. मैंने कई राज्यों में प्रचार किया है और हर जगह माहौल भाजपा के पक्ष में था.”

“एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों पर कोई आश्चर्य नहीं है. हम छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें जीतने जा रहे हैं.” – विष्णुदेव साय, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

बघेल ने एग्जिट पोल को बताया “टीआरपी का खेल” : वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एग्जिट पोल के नतीजों को नकारते हुए इंडिया अलायंस की जीत का दावा किया है. भूपेश बघेल ने एग्जिट पोल को “टीआरपी का खेल” करार दिया है. बघेल ने दावा किया है कि “इंडी गठबंधन देश में सरकार बनाने जा रही है.” अधिकांश एग्जिट पोल में भाजपा के राज्य में 10 या सभी 11 सीटें जीतने की भविष्यवाणी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि “यह अच्छा है कि उन्होंने 12 (राज्य में भाजपा के लिए सीटें) की भविष्यवाणी नहीं की.”

“कांग्रेस पार्टी आम चुनावों में छत्तीसगढ़ में भाजपा पर बढ़त बनाएगी. 4 जून को आने वाले नतीजे यह साबित कर देंगे.” – भूपेश बघेल, पूर्व सीएम और लोकसभा प्रत्याशी, छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 कुल तीन चरणों में सम्पन्न हुआ था, जिसके तहत 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को मतदान हुआ. इस दौरान प्रदेश के 11 लोकसभा सीटों पर 72.8 प्रतिशत मतदान हुआ था. अब लोकसभा चुनाव के सभी नतीजे 4 जून को आएंगे.

(साभार etv भारत )

Related Articles

Leave a Reply