Advertisement
छत्तीसगढ़

नारायणपुर में नक्सलियों ने दिखाया दुस्साहस, मोबाइल टावर को किया आग के हवाले

नारायणपुर

जिले के धौड़ाई थाना इलाके में नक्सलियों ने मोबाइल टावर में आग लगा दी. आगजनी की इस घटना में मोबाइल टावर को भारी नुकसान पहुंचा है. बस्तर में लगातार नक्सली बौखलाहट में मोबाइल टावरों को निशाना बना रहे हैं. मोबाइल टावरों को लगातार निशाना बनाए जाने से गांव वाले भी खासे परेशान हैं. बस्तर के दूर दराज के गांवों में एक तो पहले से ही नेटवर्क की दिक्कतें रही हैं. मोबाइल टावरों को निशाना बनाने के बाद से मोबाइल सिग्नल की दिक्कतें लगातार बढ़ती जा रही हैं.

मोबाइल टावर में लगाई आग: घटना के बारे में पुलिस की ओर से मिली सूचना के मुताबिक शनिवार की देर रात माओवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया. टावर में आग लगाने के लिए बड़ी संख्या में नक्सली धौड़ाई थाना इलाके के दुर्मी गांंव पहुंचे. रात के अंधेर में माओवादियों ने टावर में आग लगाई और मौके से फरार हो गए.

बौखलाहट में हैं नक्सली: 27 मई 2024 को भी माओवादियों ने नारायणपुर के छोटे डोंगरे के गौरीडांड थाना इलाके में निर्माणाधीन मोबाइल टावर को आग के हवाले कर दिया था. चमेली गांव में हुई इस घटना के आरोपी नक्सली अभी तक नहीं पकड़े जा सके हैं. बस्तर में लगातार जवानों के बढ़ते दबाव और पुलिस नक्सली एनकाउंटर से सहमे माओवादी बौखलाहट में इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. बस्तर में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के चलते अबतक 100 से ज्यादा माओवादी आत्मसमर्पण कर चुके हैं जबकी कई नक्सली एनकाउंटर में ढेर हो चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply