Advertisement
कोरबा

Korba: पति-पत्नी पर दंतैल हाथी ने किया हमला, महिला की मौके पर मौत, घटना से हड़कंप, वन विभाग को दी गई सूचना

कोरबा

कोरबा जिले में हाथी का रौद्र रूप देखने को लगातार मिल रहा है, एक बार फिर से हाथी के हमले से एक कि घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई वहीं दूसरा बाल-बाल बच गया। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। वन विभाग मौके पर पहुंच घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए दंतैल हाथी का रेस्कयू शुरू किया और काफी मशकत के बाद उसे जंगल की ओर खदेड़ा जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

कोरबा वन मंडल के श्याँग क्षेत्र की घटना है जहाँ पति पत्नी के ऊपर हमला कर दिया। पति ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई वहीं पत्नी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। बासीन की रहने वाली मृतिका यादो बाई कंवर 50 वर्ष और पति वृक्ष राम कंवर 55 वर्षीय दोनों बासिन से धान बीज लेने गिरारी जा रहे थे इस दौरान ऐलोंग से कलमी टिकरा के पास दंतैल हाथी का सामना हो गया कुछ दोनों समझ पाते उससे पहले ही हाथी ने हमला करना शुरू किया जैसे ही हाथी ने यादों बाई के ऊपर हमला किया महिला नीचे गिर पड़ी और उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई किसी तरह वृक्ष राम कंवर जान बचा कर घर भागा और घटनाक्रम की जानकारी देते ही गांव वाले सर्तक हो गए।

स्थानीय लोगों की माने तो हाथी के पहुंचने से बेखबर थे वन कर्मी बताए जाने पर वो पहुचे है जब कि हाथी इलाके में काफी समय से विचरण कर रहे हैं।ऐसे में वन विभाग को चाहिए कि वो सतत निगरानी रखे और आसपास गांव में मुनादी कराये नही तो कभी भी बड़ी घटना घट सकती है।

Related Articles

Leave a Reply