Advertisement
देश

पुलिस कमांडो के सिर से आर-पार हुई गोली गंभीर रुप से घायल

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर 3 घंटे में जैसलमेर से जोधपुर लाए

जैसलमेर/डेस्क

जैसलमेर से 10 किलोमीटर पहले पुलिस के एक कमांडो को सिर में गोली लग गई. घायल कमांडो को ग्रीन कॉरिडोर के जरिए जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.राजस्थान के जैसलमेर से 10 किलो मीटर पहले पुलिस की इमरजेंसी रिस्पांस टीम ERT के कमांडो के सिर से गोली आर-पार हो गई. जैसलमेर से जोधपुर तक ग्रीन कॉरिडोर बनाकर करीब 3 घंटे में घायल कमांडो को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने पूरी तैयारी कर रखी थी. जवान को आईसीयू के वेंटिलेटर पर रखा गया है. सूत्रों से मिली जानकारी में सामने आया है कि उपराष्ट्रपति जगदीश धनकड़ के दो दिवसीय जैसलमेर दौरे को लेकर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के लिए 10 जवानों की टीम जोधपुर से जैसलमेर जा रही थी. इसी दौरान जवान दिनेश कुमार पुत्र माला राम निवासी इसरोला गांव चितलवाना सांचौर के सिर से गोली आर पार हो गई.
जैसलमेर से कमांडो को जोधपुर रेफर किया गया. पुलिस जैसलमेर से जोधपुर तक ग्रीन कॉरिडोर बनाकर करीब 3 घंटे में घायल कमांडो को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल लेकर आई जहां पर डॉक्टरों की टीम ने पहले से ही पूरी तैयारी की थी. कमांडो को मथुरादास माथुर अस्पताल पहुंचते ही जवान सिटी स्कैन किया गया इसके बाद आईसीयू रेड जोन से शिफ्ट कर दिया गया. फिलहाल डॉक्टर ने जवान को वेंटिलेटर पर रखा है.
सूत्रों से मिली जानकारी में सामने आया है कि उपराष्ट्रपति जगदीश धनकड़ के दो दिवसीय जैसलमेर दौरे को लेकर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के लिए 10 जवानों की टीम जोधपुर से जैसलमेर जा रही थी. इसी दौरान जवान दिनेश कुमार पुत्र माला राम निवासी इसरोला गांव चितलवाना (सांचौर) के सिर से गोली आर पार हो गई.
घटना की सूचना मिलते ही एसपी सुधीर कुमार अस्पताल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी की जुटाई. जवान को जोधपुर पहुंचने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया. एंबुलेंस के जरिए कमांडो को लेकर जवाहर हॉस्पिटल से रवाना हुए इस दौरान एसपीबी अपनी गाड़ी से एंबुलेंस के आगे चल रहे थे शाम को कमांडो को लेकर एंबुलेंस जोधपुर एमडी अस्पताल पहुंची.

कैसे घटी घटना ?
ERT कमांडो दिनेश के एक साथी कमांडो ने बताया कि हमारी 10 कमांडो की टीम जोधपुर से जैसलमेर जा रही थी. रास्ते में दिनेश ने बताया कि उसके सिर में जोरदार दर्द हो रहा है. इसलिए वो पीछे की सीट पर सोने जा रहा है. पीछे की सीट पर बैठा कमांडो आगे आ गया और दिनेश पीछे की सीट पर जाकर सो गया. जैसलमेर से ठीक 10 किलोमीटर पहले अचानक गोली चली और दिनेश के सिर से आर पार हो गई. बताया जा रहा हैं कि दिनेश की शादी को करीब 6 साल हुए हैं. उसके 2 बच्चे हैं. कुछ दिनों पहले ही कमान और दिनेश ने जोधपुर में घर भी बनवाया है.

Related Articles

Leave a Reply