Advertisement
बिलासपुर

पांच रूपये के पुराने नोट के बदले पांच लाख देने का झांसा देकर युवक से दो लाख की ठगी

अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ 420 का मामला दर्ज

बिलासपुर
चकरभाठा थाना क्षेत्र अंतर्गत पांच रूपये के पुराने नोट के बदले में पांच लाख रूपये देने का झांसा देकर एक युवक से आरोपी ने दो लाख की ठगी कर ली। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार चकरभाठा क्षेत्र के ग्राम छतौना निवासी रोशन धूरी पिता सावत धूरी नोवा प्लांट में बिल्डर हेल्पर काम करता है जिसने एक मई की शाम इंस्टाग्राम में एक विज्ञापन देखा जिसमें 5 रूपये के पुराने नोट के बदले में पांच लाख 12 हजार देने की बात लिखी थी लालच में आते हुए उसने एड के कमेंट बॉक्स में जाकर अपनी सहमति दे दी कुछ देर बाद उसके मोबाइल में अनजान नंबर से फोन आया और उसे पांच रूपये के पुराने नोट की फोटो अपने व्हाट्सएप में मंगाई फोटो भेजने के बाद फोटो देखते ठग ने कंपनी में रजिस्ट्रेशन के लिए 720 रुपए जमा करने के लिए कहा।
पीडि़त रोशन धुरी ने ऑनलाइन माध्यम से रकम जमा कर दिया 5 दिन बाद उसे बताया गया की 5 लाख 12 हजार लेकर आर्मी का एक जवान निकल गया है और वह सरगांव पहुंचने वाला है। कुछ देर बाद युवक से दूसरे मोबाइल फोन से ठग ने फोन कर युवक से परमिशन कोड और अन्य बहाने करते हुए उससे और रुपए मांगने लगा रोशन ने अलग-अलग किस्तों में करीब 2 लाख 21 हजार 648 रूपये ट्रांसफर कर दिया उसे आश्वासन दिया गया कि वह रकम वापस कर दी जाएगी।
इसके बाद 25 हजार की और मांग की गई उसने रुपए भेजने से इनकार कर दिया जिसके बाद अंजान मोबाइल धारक ने ऊसे उल्टा झूठे मामले में फंसा देने की धमकी देने लगा और अश्लील वीडियो भेज कर जेल भेजने की बात कह रहा।पुलिस पार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ 420 की तहत जुर्म दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।

Related Articles

Leave a Reply