Advertisement
देश

18वीं लोकसभा का सत्र शुरू, सबसे पहले PM मोदी, फिर अमित शाह, गडकरी, शिवराज ने सांसद के रूप में ली शपथ

नई दिल्ली

आज से 18वीं लोकसभा के सत्र की शुरुआत हो गई है. इस सत्र में सभी सांसदों का शपथ ग्रहण समारोह होना है, जिनमें से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई सांसदों ने शपथ ले ली है. देश की 18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो चुका है. ये सत्र कई मायने में खास होने वाला है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई सांसदों ने शपथ ले ली है. बाकी सांसदों को भी प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब शपथ दिला रहे हैं. आज ही स्पीकर पद पर चुनाव भी होना है. बता दें कि राष्ट्रपति 27 जून को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी. इसके बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर 28 जून को बहस शुरू होगी. वहीं, 2 या 3 जुलाई को प्रधानमंत्री बहस का जवाब देंगे. यह सत्र 24 जून से शुरू होकर 3 जुलाई तक चलने वाला है और इन 10 दिनों के दौरान कुल 8 बैठकें होने वाली हैं.

धर्मेंद्र प्रधान की शपथ के दौरान विपक्ष का हंगामा
शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जब सांसद के रूप में शपथ ले रहे थे तो उसी दौरान विपक्षी सांसदों ने ‘नीट-नीट’ के नारे लगाने शुरू कर दिए. दरअसल नीट परीक्षा को लेकर भी विपक्ष लगातार शिक्षा मंत्री को घेर रहा है.

हम संविधान पर किए जा रहे हमले को स्वीकार नहीं करेंगे: राहुल गांधी
मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ‘हम प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह द्वारा संविधान पर किए जा रहे हमले को स्वीकार नहीं करेंगे. हिंदुस्तान के संविधान को कोई ताकत छू नहीं सकती है.’

Related Articles

Leave a Reply