Advertisement
देश

टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट से की Love Marriage…दोनों के परिवार तो हुए खुश, लेकिन यहां फंस गया पेंच

मुजफ्फरनगर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक टीचर ने अपनी स्टूडेंट से शादी कर ली. छात्रा नाबालिग है. शादी बेशक दोनों परिवारों की रजामंदी से हुई. लेकिन जब बात गांव में फैली तो लोगों ने इसका विरोध किया. छात्रा ने तब स्कूल जाना ही छोड़ दिया. इसके बाद प्रिंसिल ने उच्च अधिकारियों को टीचर के खिलाफ शिकायत दी. अब टीचर भी स्कूल नहीं आ रही है. बताया जा रहा है कि वो अपना ट्रांसफर करवाने की कोशिश कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरनगर के एक माध्यमिक स्कूल में अंग्रेजी के टीचर का 11वीं की छात्रा के साथ अफेयर चला. दोनों ने फिर इस बारे में अपने परिवार वालों को बताया. दोनों परिवार शादी के लिए राजी हो गए. इसके बाद 17 जून को टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट से शादी कर ली. लेकिन गांव वालों को जब इस बात की भनक लगी तो उन्होंने इस शादी का विरोध किया.

दोनों ने स्कूल आना किया बंद

छात्रा ने तो स्कूल जाना ही बंद कर दिया. लेकिन टीचर रोज स्कूल जा रहा था. इस बीच प्रिंसिपल को जब शादी का पता चला तो उन्होंने टीचर से इसे लेकर सवाल किया. बाद में उन्होंने पुलिस और अन्य बड़े अधिकारियों को इसकी शिकायत की. शिक्षा विभाग में भी उन्होंने टीचर की शिकायत की. कहा कि छात्रा अभी 16 साल की ही है. ऐसे में अगर बच्चों को पढ़ाने वाला ही इस तरह की हरकत करेगा तो समाज पर इसका क्या असर पड़ेगा. कहा कि इस तरह के मामले में स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की मनोदशा को विकृत कर सकते हैं.

टीचर की दूसरी शादी

आरोप लगाया गया है कि शिक्षक की यह दूसरी शादी है. इससे पहले भी एक युवती से शादी की थी, लेकिन कुछ दिन बाद ही रिश्ता टूट गया. शिक्षक मूल रूप से सहारनपुर का रहने वाला है. मामले की जांच कराने की बात कही गई है. टीचर ने भी अब स्कूल में आना बंद कर दिया है. वो जल्द से जल्द यहां से ट्रांसफर लेने की कोशिश कर रहा है. लेकिन अब इस मामले में क्या कार्रवाई होती है, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Related Articles

Leave a Reply