Advertisement
छत्तीसगढ़रायपुर

मुस्लिम समाज ने की गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा देने की मांग, CM साय बोले- हम सनातनी गाय को मानते हैं माता

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने गृह जिले जशपुर के दौरे पर रवाना हुए. सीएम साय बगिया में आयोजित राज्य स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव में शामिल होंगे. रवानगी से पहले रायपुर पुलिस ग्राउंड में सीएम साय से पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने मुस्लिम समाज के गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा देने की मांग पर कहा कि हम सनातनी लोग हैं, गाय को माता मानते हैं.

मुख्यमंत्री ने दौरे की जानकारी देते हुए कहा कि बगिया में शाला प्रवेषोत्सव 18 जून को होना था. लेकिन गर्मी ज्यादा थी इस वजह से इसे आगे बढ़ा दिया गया. प्रदेश में 26 जून से स्कूल का शुभारंभ हुआ है. आज जशपुर में शाला प्रवेश उत्सव है, कार्यक्रम में शामिल होने जशपुर के प्रभारी और वित्त मंत्री ओपी चौधरी और विधायक खुशवंत साहेब भी जा रहे हैं.

मुस्लिम महासभा में गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा देने की उठी मांग

रायपुर में गुरुवार को मुस्लिम महासभा सम्मेलन का आयोजन हुआ. जिसमें प्रदेश के सभी जिलों से मुस्लिम समाज के वरिष्ठ लोग शामिल हुए. सम्मेलन में मुस्लिम समाज ने गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा देने और केंद्र सरकार से सभी स्लाटर हाउस को बंद करने की मांग की. साथ ही गाय, बैल और अन्य पशुओं की बेहतर देखरेख किए जाने समेत कई प्रस्ताव पारित किए. इसके साथ ही आरंग में तीन मुसलमान युवकों की मौत मामले पर सीबीआई जांच की मांग की है.

Related Articles

Leave a Reply