Advertisement
देश

स्कूल वैन में अचानक उठने लगी आग की लपटें, गाड़ी में बच्चों को छोड़ भागा चालक, फिर…

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में ग्वालियर के पास स्थित डबरा में आज सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। स्कूल जा रहे बच्चों की वैन में अचानक आग लग गई। कुछ ही मिनट में आग ने स्कूल वैन को पूरी तरह से कब्जे में ले लिया। आग को बढ़ता देख वाहन चालक फरार हो गया। बच्चों की चीख पुकार सुन आसपास मौजूद ग्रामीणों ने उन्हें बाहर निकाला।

मामला ग्वालियर जिले के भितरवार थाना क्षेत्र के गोहिंदा गांव का है। जहां स्कूली बच्चों को लेने गई प्राइवेट सनराइज स्कूल की मारुति वैन में अचानक आग लग गई। आग लगते ही वैन धूं-धूं कर जलने लगी और आग की लपटों ने वेन को घेर लिया। वहीं वैन चालक विवेक पुजारी मौके से भाग निकला। घटना के दौरान एकत्रित हुए ग्रामीणों में चीख पुकार मच गई, भीषण आग में जैसे तैसे बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

बताया जा रहा है कि, वैन में आग लगने के दौरान 6 से अधिक बच्चे उसमे सवार थे। जिन्हें ग्रामीणों ने सुरक्षित बचा लिया तो वहीं बच्चों के वैन में रखे बैग और किताबें जलकर राख हो गई। घटना सुबह के समय होने से ग्रामीण लोग घरों के बाहर खड़े थे। वेन में आग लगने का मुख्य कारण घरेलू गैस सिलेंडर से चलना बताया जा रहा है। ग्रामीणों की सूचना पर फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और फिर आग पर पूरी तरह काबू पाया गया।

बतादें कि, क्षेत्र में चलने वाले प्राइवेट स्कूलों में अधिकतर गाड़ियां अनफिट और घरेलू गैस सिलेंडर से दौड़ रही हैं। जिन पर प्रशासनिक अधिकारी कार्रवाई नहीं करते। यह स्कूली वैन भी घरेलू गैस सिलेंडर से चलना बताई गई है। वहीं अब इस घटना के बाद भितरवार थाना प्रभारी अतुल सोलंकी सनराइज स्कूल पहुंचे और स्कूल संचालक राहुल जैन से मुलाकात कर जांच में जुटे हैं की स्कूल से संबंधित कितनी गाड़ियां सड़कों पर दौड़ रही है। इधर घटना के बाद से ही वाहन चालक विवेक पुजारी फरार है।

Related Articles

Leave a Reply