Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुर

हवन पूजा के नाम पर 36 लाख रुपये की ठगी, आरोपी यूपी से गिरफ्तार

बिलासपुर। हवन पूजा पाठ क्रिया कराने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अंतरराज्यीय ठग आशीष त्रिपाठी को प्रयागराज से गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. आरोपी युवक ने 36 लाख रुपये ठगी की थी. सरकंडा पुलिस और ACCU टीम की ने सयुंक्त कार्रवाई की है.

सोनगगा कालोनी सरकंडा निवासी महिला ने बीते 10 जनवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई कि स्वास्थ्य कुछ दिनों से खराब रहने के कारण अपने स्वास्थ्य संबंधी ज्योतिषी जानकारी के लिए उसने गूगल के माध्यम से हनुमंत निकेतन डॉट कॉम साइट में जाकर जानकारी सर्च की. जिस पर मोबाइल नंबर 9519248866 से कॉल आया और बोला गया कि हवन पूजन के नाम पर 3350 रुपये आशीष त्रिपाठी नामक व्यक्ति के खाता में जमा करें. उन्होंने आशीष त्रिपाठी के खाते में 3350 रुपये ट्रांसफर कर दिया. इसके बाद में अलग-अलग तिथियों में संपर्क कर हवन पूजन और दान दक्षिणा गौदान विन्ध्यवाशिनी दान, मारन क्रिया दान बंधक क्रिया दान सुरक्षा कवच दान जैसे अनेक प्रकार के हवन पूजन दान क्रिया के नाम पर अलग अलग किस्तों में करीब 36,73,000 रुपये की ठगी कर ली. इसके बाद भी पैसों की मांग कर रहा था और पैसा न देने पर स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां होने की बात कह रहा था.

मामले में रिपोर्ट दर्ज कर सरकंडा थाना और एसीसीयू की टीम प्रयागराज रवाना हुई, जहां स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी आशीष त्रिपाठी उर्फ अभिवन त्रिपाठी को हिरासत में लेकर पुछताछ किया गया, तो उसने बताया कि वह लोगों को घर पर शांति, अच्छी नौकरी, स्वास्थ्य लाभ दिलाने का झांसा देकर ऑनलाइन हवन पूजा पाठा कराने का झांसा देता था और ठगी करता था. पुलिस आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply