Advertisement
छत्तीसगढ़रायपुर

विष्णु देव साय कैबिनेट की बैठक आज:खेती-किसानी से जुड़े मुद्दों पर रहेगा फोकस; 11 जुलाई को जनदर्शन कार्यक्रम नहीं होगा

छत्तीसगढ़ सरकार की कैबिनेट बैठक मंगलवार (9 जुलाई) को होने जा रही है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में ये बैठक मंत्रालय स्थित महानदी भवन में दोपहर 3 बजे होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक हर गुरुवार को होने वाला CM जनदर्शन इस बार स्थगित रहेगा। यानी 11 जुलाई को जनदर्शन कार्यक्रम नहीं होगा।

कैबिनेट की बैठक में प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं और कृषि को लेकर चर्चा होनी है। जिस पर सरकार कुछ अहम फैसले ले सकती है। इसी महीने विधानसभा का मानसून सत्र भी होना है। बजट से जुड़ी मांगों पर भी कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया जा सकता है।

ये हो सकता है कैबिनेट का एजेंडा

चर्चा कि इस बैठक में शिक्षा विभाग, रेडी टू ईट, नक्सल इलाकों में मोबाइल एटीएम, शहीद पुलिस सेल, विभागीय वेबसाइट्स को हाईटेक करने जैसी बातों पर भी चर्चा होगी। 10 जुलाई को केन्द्रीय वित्त आयोग के अधिकारी प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। इनके साथ राज्य की वित्तीय जरूरतों और आर्थिक प्रगति समेत कई मुद्दों पर बात होगी। इसकी जानकारी भी CM अफसरों से लेंगे।

खेती-किसानी की जानकारी ले रहे CM
इस वक्त सरकार का फोकस किसानों पर है। राज्य में खरीफ फसलों की बुआई तेजी चल रही है। CM साय ने अफसरों से इसकी जानकारी ली है। कृषि विभाग से मिली रिपोर्ट के अनुसार अब तक धान, अन्य अनाज की फसलों सहित दलहन-तिलहन, गन्ना की बुआई 23 लाख एक हजार 960 हेक्टेयर में हो चुकी है, जो कि चालू खरीफ सीजन के लिए निर्धारित बुआई के लक्ष्य का 47 प्रतिशत है।

Related Articles

Leave a Reply