छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में ट्रेन एक्सीडेंट, पैसेंजर ट्रेन बरगद के पेड़ से टकराई

कांकेर: दल्लीराजहरा से अंतागढ़ चलने वाली पैसेंजर ट्रेन का सुबह सुबह एक्सीडेंट हो गया. भानुप्रतापपुर से पहले मुल्ले कैंप के पास यह हादसा हुआ है. हादसा उस समय हुआ जब यात्री हल्की नींद में थे उसी दौरान ट्रेन का एक्सीडेंट हुआ.

बरगद का पेड़ रेलवे ट्रैक पर गिरा:सुबह 4 बजे की घटना है. दल्लीराजहरा से अंतागढ़ जाने वाली पैसेंजर ट्रेन मुल्ले कैंप के पास से गुजर रही थी, इसी दौरान ट्रेन एक बड़े बरगद के पेड़ से टकरा गई. बारिश के कारण विशालकाय बरगद का पेड़ रेलवे ट्रैक पर गिर गया. जिससे अंधेरा होने के कारण ट्रेन पेड़ से टकरा गई. ट्रेन की सीधी टक्कर बड़े से बरगद के पेड़ से हो गई. इंजन के दो पहिए ट्रैक से उतर गए, जिससे ट्रेन का इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. रेलवे ट्रैक पर विद्युतीकरण किया गया है वह भी धराशाई हो गया.

ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित, युद्ध स्तर पर शुरू हुआ राहत कार्य: दल्लीराजहरा अंतागढ़ पैसेंजर ट्रेन एक्सीडेंट में पायलट घायल हुआ है. ट्रेन के घायल पायलट का नाम पवन कुमार टंडन बताया जा रहा है. किसी भी यात्रियों को कोई चोट नहीं आई. ट्रेन एक्सीडेंट की सूचना पर तुरंत रेलवे टीम मौके पर पहुंची. राहत और बचाव कार्य जारी है. घटना की जांच पड़ताल की जा रही है. गिरे हुए बरगद का पेड़ हटाया जा रहा है. बारिश और बाढ़ के कारण रात को पेड़ ट्रैक पर गिरने की आशंका जताई जा रही है.

ट्रेन एक्सीडेंट के बाद इस ट्रैक को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. दल्ली राजहरा से रायपुर के लिए दूसरी पैसेंजर ट्रेन रवाना की गई है. एक्सीडेंट वाले ट्रेन पर आवाजाही बंद है. बता दें कि रेल यात्रियों की सुविधाओं और मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने दल्लीराजहरा-केवटी-रायपुर डेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन को अंतागढ़ स्टेशन तक विस्तार दिया है. इससे अंतागढ़ सहित कांकेर जिले के लोगों के लिए रायपुर रेल माध्यम से आने-जाने के लिए काफी आसानी होती है.

Related Articles

Leave a Reply