कोरबाछत्तीसगढ़

कोरबा के जंगल में ग्रामीणों पर भालू का हमला:3 गंभीर रूप से घायल; लकड़ी के लिए गए थे, अस्पताल में भर्ती

कोरबा जिले में रविवार की शाम लकड़ी लेने जंगल गए 3 ग्रामीणों पर भालू ने हमला कर दिया। भालू के हमले में ग्रामीणों को गंभीर चोट आई है। घटना करतला थाना क्षेत्र के कोटमेर जंगल की है।

जानकारी के अनुसार करतला निवासी चैतराम यादव, सीपत श्रीवास और नइहर यादव लकड़ी लेने गए हुए थे। जंगल बैठकर तीनों एक साथ पानी पी रहे थे। अचानक भालू दौड़ते हुए आया और उन पर हमला कर दिया। भालू ने एक के बाद एक तीनों को हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना में नइहर यादव को ज्यादा चोट आई है।

कड़ी मशक्कत के बाद भागा भालू

घायल चेतराम यादव ने बताया कि भालू अकेला था और काफी बड़ा था। भालू ने सबसे पहले सीपत श्रीवास पर हमला किया। उसे बचाने दोनों ने कोशिश की। इसी दौरान भालू ने उन पर भी हमला कर दिया। काफी मशक्कत के बाद भालू मौके से भागा, तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

लकड़ी का स्ट्रैचर बनाकर वाहन तक लाए

तीनों खून से लथपथ पहाड़ के ऊपर ही रुके हुए थे। कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना गांव में जाकर दी। मदद के लिए ग्रामीणों ने डायल 112 को सूचना दी। घटना स्थल तक पहुंचने का रास्ता काफी दुर्गम था, लिहाजा 112 की टीम ने लकड़ी का स्ट्रैचर बनाकर घायलों को दो किमी तक पैदल वाहन तक लेकर आए।

वन विभाग ने दी सहायता राशि

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम घटना स्थल पहुंची और इस संबंध में जानकारी ली गई। घायलों का हाल-चाल जाने के बाद वन विभाग ने सहायता राशि दी है।

Related Articles

Leave a Reply