देश

दिल्ली AIIMS के न्यूरो सर्जन डॉक्टर ने किया सुसाइड, ड्रग के ओवरडोज से मौत

बंगाल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर के बाद से देशभर में डॉक्टरों के अंदर गुस्सा और उबाल है. इसी बीच रविवार 18 अगस्त को दिल्ली एम्स के एक न्यूरो सर्जन डॉक्टर राज घोनिया ने ड्रग का ओवरडोज लेकर अपनी जान दे दी.
दिल्ली AIIMS के न्यूरो सर्जन डॉक्टर ने किया सुसाइड, ड्रग के ओवरडोज से मौत

दिल्ली एम्स के न्यूरो सर्जन डॉक्टर ने रविवार को सुसाइड कर लिया. ड्रग का ओवरडोज लेकर डॉक्टर ने खुद अपनी जान दे दी. घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने डॉक्टर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, डॉक्टर का अपनी पत्नी से कुछ विवाद चल रहा था. रक्षाबंधन पर पत्नी मायके गई थी, जिसके बाद गौतम नगर के अपने घर में न्यूरो सर्जन 34 साल के डॉक्टर ने ड्रग ओवरडोज लेकर सुसाइड कर लिया. फिलहाल पुलिस घटना की जांच-पड़ताल में जुटी है.

सुसाइड करने वाले डॉक्टर का नाम राज घोनिया (34) है. इनकी पत्नी सर गंगाराम अस्पताल के माइक्रोबायोलॉजिकल विभाग में हैं. वह 16 जुलाई को राजपुर गुजरात गई थीं. रविवार को जब पति राज घोनिया ने फोन नहीं उठाया तो उन्होंने अपने फ्लैट के सेकंड फ्लोर पर रहने वाली डॉक्टर आकांक्षा को फोन किया और बताया कि उनके पति फोन नहीं उठा रहे हैं. इस पर डॉक्टर आकांक्षा राज घोनिया के फ्लैट पर गईं, लेकिन फ्लैट अंदर से लॉक था.

बिस्तर पर अचेत पड़े थे डॉक्टर राज घोनिया
डॉक्टर आकांक्षा ने राज घोनिया की पत्नी से बातकर इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस फ्लैट का दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई. पुलिस ने देखा तो राज घोनिया अचेत अवस्था में अपने बिस्तर पर पड़े थे. आनन-फानन में पुलिस उनको अस्तपाल ले गई, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर आकांक्षा ने इसकी जानकारी राज घोनिया की पत्नी को दी.

ड्रग का ओवरडोज लेकर दे दी जान
वहीं पुलिस ने भी डॉक्टर राज घोनिया पत्नी से बात की और दिल्ली आने के लिए कहा. पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है. अभी ड्रग का ओवरडोज लेकर राज घोनिया के जान देने की बात सामने आ रही है, लेकिन पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकेगा.

घर में सुसाइड नोट भी चिपकाया
डॉक्टर राज घोनिया 15 दिन पहले ही US से ट्रेनिंग करके लौटे थे. जान देने से पहले उन्होंने घर में सुसाइड नोट भी चिपकाया, जिसमें लिखा है कि, “यह मेरी अपनी इच्छा है. मैं इसके लिए किसी को दोषी नहीं ठहराता, किसी की गलती नहीं है, कृपया किसी को परेशान न करें, कृपया मेरी इच्छा का सम्मान करें, खुश रहें.”

Related Articles

Leave a Reply