देश

पेट दर्द, उल्टियां… स्कूल में RO का पानी पीते ही अस्पताल पहुंचीं छात्राएं, 1 की मौत

नालंदा

बिहार के नालंदा जिले की एक स्कूल की नौ छात्राएं दूषित पानी पीने से बीमार हो गईं. इनकी तबीयत ज्यादा खराब होने पर स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक लड़की की मौत हो गई. वहीं, इस घटना से स्कूल में हड़कंप मच गया. मामला डीएम के पास भी पहुंचा. इसके बाद जिलाधिकारी ने स्कूल प्रबंधन को फटकार लगाते हुए स्कूल के वार्डन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने का भी आदेश दिया है.

नालंदा में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय है. बीमार छात्राएं इसी स्कूल में पढ़ती थीं. एक अधिकारी ने बताया कि जिस लड़की की मौत हुई है, वह स्कूल की छात्रा नहीं थी. वह स्कूल में अपनी एक सहेली से मिलने आई थी. मौत की वजह दूषित पानी पीना बताया जा रहा है.

नालंदा के डीएम बोले
नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर ने बताया कि स्कूल में आरओ सिस्टम लगा हुआ है. छात्राओं ने इसी आरओ का पानी पिया था. इसके थोड़ी देर बाद इन्हें पेट दर्द होने लगा. कुछ छात्राओं को उल्टी भी हो रही थी. घटना सोमवार की है. स्कूल प्रबंधन ने तत्काल छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया था.

अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, छात्राओं के तबीयत में सुधार हुआ है. उन्होंने पेट दर्द की शिकायत की थी. डीएम के मुताबिक, पहली नजर में आरओ सिस्टम से दूषित पानी पीने के बाद छात्राओं की तबीयत बिगड़ने की बात सामने आई है. यह जानकारी मिली है कि स्कूल में लगे आरओ सिस्टम का रखरखाव ठीक से नहीं हो रहा था. स्कूल के वार्डन के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही उसे निलंबित भी कर दिया है. इसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी.

घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल
लड़की की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम अस्पताल पहुंची और शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना के बाद से परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है. लड़की के घरवालों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

Related Articles

Leave a Reply