छत्तीसगढ़रायपुर

नेहरू राम निषाद छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष नियुक्त, विभाग ने जारी किया आदेश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दोबारा आयोग में नियुक्ति हुई है. विभिन्न प्राधिकरणों में उपाध्यक्षों की नियुक्ति के बाद अब छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष की नियुक्ति हुई है. नेहरू राम निषाद को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस संबंध में पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विकास विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है.

छत्तीसगढ़ OBC आयोग अध्यक्ष की हुई नियुक्ति
नेहरू राम निषाद को छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वर्तमान में निषाद BJP मछुआरा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक हैं.  जानकारी के मुताबिक धमतरी जिले के रहने वाले नेहरू राम निषाद लंबे समय से पार्टी में एक्टिव हैं. उन्होंने जियोग्राफी विषय में MA और M.Phil किया है. वह धमतरी निषाद समाज के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

विभाग ने जारी किया आदेश
इस संबंध में पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विकास विभाग की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है. बता दें कि आदेश 25 सितंबर 2024 को जारी कर दिया गया था, लेकिन इसे अभी सार्वजनिक किया गया है.

पहले भी हो चुकी नियुक्ति
छत्तीसगढ़ में हाल ही में विभिन्न प्राधिकरणों में नियुक्ति हुई थी. सरगुजा विकास प्राधिकरण, बस्तर विकास प्राधिकरण ,अनुसूचित जाति विकास बोर्ड, मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण और छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्षों की नियुक्ति हो गई थी. पत्थलगांव की विधायक गोमती साय को सरगुजा विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया. लता उसेंडी को बस्तर की जिम्मेदारी मिली. आरंग से विधायक गुरु खुशवंत साहिब को अनुसूचित जाति प्राधिकरण का उपाध्यक्ष , दुर्ग ग्रामीण से विधायक ललित चंद्राकर को पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष और मरवाही से विधायक प्रणव कुमार मरपच्ची को मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष की नियुक्ति का आदेश जारी हुआ था.

Related Articles

Leave a Reply