रायपुर

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की अधिसूचना, छत्तीसगढ़ की 7 सीटों के लिए नामांकन आज से शुरू

रायपुर

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन की अधिसूचना जारी हो गई है. इसके साथ ही तीसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार 12 अप्रैल से शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ की सात लोकसभा सीटों के प्रत्याशी शुक्रवार से अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे. प्रदेश की इन सात लोकसभा क्षेत्र में तीसरे चरण के तहत 7 मई को वोटिंग होगी.

तीसरे चरण की सीटों के लिए नामांकन शुरू: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी हो गई है. इसी के साथ तीसरे चरण के तहत छत्तीसगढ़ की सात सीटों रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, सरगुजा, जांजगीर चांपा और रायगढ़ लोकसभा सीट के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आज से तीसरे चरण के लिए प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक दाखिल कर सकेंगे. तीसरे चरण के तहत नामांकन भरने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है. नामांकन पत्रों की जांच 20 अप्रैल को होगी. नाम वापसी की तिथि 22 अप्रैल है.

छत्तीसगढ़ में होगा तीन चरणों में चुनाव: छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर तीन चरणों में मतदान होगा. पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान होगा. इसके बाद दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को होगा. छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के तहत 7 मई को वोटिंग होनी है. इस दिन प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जायेंगे.

Related Articles

Leave a Reply