जांजगीर चांपा

जांजगीर: रावण दहन के दौरान 112 को मिली सड़क पर खून से लथपथ युवक

बलौदा
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बलौदा थाना अंतर्गत ग्राम खिसोरा में 17 अक्टूबर को रावण दहन के साथ गम्मत का कार्यक्रम रखा गया था।रात्रि करीब 9बजे रावण दहन हो ही रहा था कि डायल 112 को सूचना की मिली कि एक युवक उमाशंकर साधराम 40 वर्ष के खिसोरा निवासी हाईस्कूल मैदान के बाहर सड़क में खून से लथपथ पड़ा हुआ है जिसे तुरन्त 112 में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहाँ डॉक्टर ने परिक्षण के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया।
ग्राम खिसोरा में हर वर्ष की भांति रावण दहन के साथ गम्मत का कार्यक्रम रखा गया था।ग्राम पंचायत को शासन के निर्देशानुसार कोविड 19 के नियमो के अनुसार पालन करना था लेकिन वहां के पंचायत प्रतिनिधियों ने शासन के नियमो की अनदेखी करते हुए।वहां हजारों की भीड़ जुटाई गई थी।जहां ग्राम के युवक उमाशंकर यादव की अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से हमला कर वहां से भाग निकले ,और यह घटना घटी ।जिसकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात थी ,लेकिन भीड़ के बीच एक युवक पर जानलेवा हमला कर आरोपी वहां से भाग निकले। और बाद में पुलिस को घटना की जानकारी हुई।जिसके बाद वहां अफरा तफरी मच गई।इतनी बड़ी घटना के बाद भी वहां के लापरवाह रावण दहन समिति के संचालक ,उपसरपंच , जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने गम्मत का कार्यक्रम जारी रखा था। जिसके बाद पुलिस के द्वारा बार बार मना करने के बाद काफी मसक्कत से वहां चल रहे कार्यक्रम को बंद कराया गया ।
आज सुबह पुलिस वहां के कुछ संदिग्ध ग्रामीणों को थाने लाकर पूछताछ कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक युवक आदतन नशे का आदी था जिसके साथ घटना के पहले ग्राम खिसोरा के कुछ ग्रामीणों से कहा सुनी हुई थी।जिसके बाद घटना घटित हुई।
कोरोना अभी गया नही है इसके चलते जिला प्रशासन के द्वारा कोविड गाइड लाइन के तहत उत्सव करना था।जानकारी के अनुसार खिसोरा में रावण दहन के कार्यक्रम की अनुमति समिति के द्वारा बलौदा तहसीलदार से नही ली गई गई थी और बिना अनुमति के इतने बड़े आयोजन शासन के निर्देशों को किनारे कर किया जा रहा था जो कि कोविड नियमो के सरासर उल्लंघन है। बलौदा मुख्यालय में नही रहते तहसीलदार क्षेत्र में इतनी बड़ी घटना के बाद भी जिम्मेदारों को घटना की सुध नही थी।

कल खिसोरा में एक युवक की किसी अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर भाग गए जिसकी मौत हो गई कुछ संदेहियों से थाने लाकर पूछताछ कर जांच की जा रही है शीघ्र ही आरोपी का पता लगाया जाएगा।

वी एन भारद्वाज
थाना प्रभारी बलौदा

Related Articles