छत्तीसगढ़

अटल आवास में अधेड़ महिला की हत्या के आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, आरोपी ने की थी मारपीट, प्राणघातक चोट होने से मृतक ने तोड़ा दम

रायगढ़

खरसिया के अटल आवास में अधेड़ महिला की हत्या कारित करने वाले थानाक्षेत्र के दो गुण्डा बदमाशों को सलाखों के पीछे भेजने की खरसिया पुलिस पूरी तैयारी कर चुकी है । दोनों आरोपियों द्वारा महिला की हत्या कर जघन्य अपराध कारित किया गया है, जिसके बाद दोनों आरोपी फरार होने की फिराक में थे, जिन्हें तत्काल रूप से थानाक्षेत्र की घेराबंदी कर खरसिया पुलिस द्वारा धर दबोचा गया है, हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा जा रहा है ।

जानकारी के अनुसार खरसिया अटल आवास में रहने वाली श्रीमती पनडुब्बी सिदार (उम्र 65 वर्ष) मंदिर आसपास भिक्षावृत्ति कर गुजार बसर करती है । उसकी लड़की मालती सिदार (उम्र 45 वर्ष) अपने गांव डूमरपाली से कल दिनांक 18/10/2021 को सुबह अपनी मां पनडुब्बी के पास अटल आवास आई हुई थी । शाम लगभग 17:00 बजे दोनों मां बेटी अपने दरवाजा के सामने बैठे हुए थे । उसी समय अटल आवास खरसिया में रहने वाले दोनों भाई करन राजपूत और अर्जुन राजपूत वहां आये दोनों ही थानाक्षेत्र के सक्रिय गुंडा बदमाश है । दोनों भाई बेवजह मां-बेटी को गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देने लगे फिर दोनों महिलाओं से मारपीट पर उतर गये । दोनों भाई मालती सिदार को लात, घुंसा से मारने लगे, मारते-मारते घर के पास नाली में पटक दिए थे फिर सीसी रोड में पटक कर मारपीट किये और पनडुब्बी सिदार के साथ भी लात-घूंसे से मारपीट किये । करन और अर्जुन दोनों आपराधिक किस्म के होने की वजह से आसपास का कोई भी बचाव करने नहीं आया । दोनों आरोपियों के मारपीट से आहिता श्रीमती पनडुब्बी सिदार के सीना व मुंह में चोटें आई है तथा मालती सिदार के सीना, पेट में गंभीर प्राणघातक चोट होने से वहीं दम तोड़ दी । घटना के बाद से दोनों आरोपी फरार हो गये ।

घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना को मिलने पर तत्काल आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी के लिये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री लखन पटले, पुलिस अधिकारी श्रीमती निमिषा पांडे के नेतृत्व में टीम गठित करने का निर्देश दिया गया । थाना प्रभारी खरसिया सुमंत साहू, चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक जी.पी. बंजारे, प्रधान आरक्षक अशोक देवांगन, अशोक राठिया, आरक्षक कीर्ति सिदार, साविल चंद्रा, चंद्र सिंह राठिया, सुरेन्द्र पटेल, प्रदीप तिवारी, विशोप सिंह, मुकेश यादव, योगेश साहू, सत्यनारायण सिदार की अलग-अलग टीमें आरोपियों की पतासाजी में जुट गई रात भर चले सर्च आपरेशन पर दोनों आरोपियों को रानीसागर के पीछे जंगल में घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया । घटना के संबंध में आहिता पनडूब्बी ‍सिदार के रिपोर्ट पर आरोपी 1- करन राजपूत पिता धरमसिंह राजपूत 27 साल 2- अर्जुन राजपूत पिता धरमसिंह 26 साल दोनों निवासी खरसिया के विरूद्ध अप.क्र. 639/2021 धारा 302,294,323,506,34 IPC का अपराध दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा जा रहा है ।

खरसिया पुलिस दोनों बदमाशों पर लगातार कार्यवाही कर रही थी । चौकी खरसिया में आरोपी करन सिंह के विरूद्ध वर्ष 2010 से अब तक कुल 15 कार्यवाही की जा चुकी है, जिसमें मारपीट के 01 प्रकरण, आबकारी एक्ट का 01 प्रकरण, चोरी का 01 प्रकरण तथा प्रतिबंधात्क धाराओं के तहत 12 कार्यवाही की गई है।

इसी प्रकार अर्जुन सिंह के विरूद्ध वर्ष 2012 से अब तक कुल 09 प्रकरण जिसमें मारपीट के 01 प्रकरण, आगजनी, आर्म्स एक्ट के तहत 01 प्रकरण, आबकारी एक्ट का 01 प्रकरण, जुआ के तहत 01 प्रकरण नकबजनी का 01 प्रकरण तथा प्रतिबंधात्क धाराओं के तहत 11 कार्यवाही की गई है । आरोपियों को महिला की हत्या के जघन्य अपराध पर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने पुख्ता साक्षयि के साथ शीघ्र चालान न्यायालय पेश किया जावेगा ।

Related Articles